तिरोड़ी तहसीलदार ने रास्ते में खुदवा दी 5 फीट की नाली, कई गांवो का संपर्क टूटा, कैसे पहुंचेगी आपातकालीन मदद

खैरलांजी (देवीप्रसाद लिल्हारे). खैरलांजी जनपद अंतर्गत ग्राम पुलपुट्टा के करीब तिरोड़ी तहसीलदार द्वारा राजमार्ग बोनकट्टा-मोवाड के पुलपुट्टा और हरदोली के बीच 28 अप्रैल की रात्रि में जेसीबी मशीन लगाकर पूरे रास्ते में 5 फिट लम्बाई चौड़ाई की नाली खोद दी गई है. जिससे थाना तिरोडी अंतर्गत आने वाले आधा दर्जन से अधिक गांवो पुलपुट्टा, हेटी, छतेरा, चंद्रकुआं, घानोड़,टुईयापार, पिंडकेपार सहित अन्य गांवो का संपर्क टूट गया है. जिससे आपातकालीन स्थिति में पुलिस या एम्बुलेंस की मदद कैसे पहुंचेगी, इसकी चिंता अब ग्रामीणों को सताने लगी है.  

मिली जानकारी अनुसार थाना तिरोडी के निर्देश पर पुलपुट्टा, हेटी में महाराष्ट्र से लगी सीमाएं सील कर दी गई है, लेकिन तिरोडी तहसीलदार की गैर जिम्मेदाराना हरकत से इन गांवो के ग्रामीणों ने चिंता व्यक्त की है. खबर है कि नाली टु व्हीलर की आवाजाही पर रोक के लिए खोदी गई है, लेकिन अब भी दो पहिया वाहन दुसरे मार्ग से आसानी से आ जा सकते है लेकिन उपरोक्त गांवो में अब आपातकालीन स्थिति में पुलिस, एम्बुलेंस के साथ ही घरेलु गैस की मदद कैसे मिलेगी, इस पर सवाल खड़े होने लगे है. गौरतलब हो कि इसी मार्ग से तिरोडी और महकेपार के उपभोक्ताओं को गैस वितरण करने गाड़ियां पहुंचती थी. जहां अब गहरी नाली के खोद दिये जाने से उक्त ग्रामों में गैस उपभोक्ताओं तक अब गैस सिलेंडर नही पहुंचने से बडी परेशानी खडी हो गई है. बताया जाता है कि महाराष्ट्र सीमा से लगे इन गांवो में अपराधिक गतिविधियां भी अधिक होती है, वहीं बम्हनी स्वास्थ्य केंद्र नजदीक होने से चिकित्सा सुविधा भी जल्द ही मिल जाती है, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी की इस कार्यप्रणाली ने क्षेत्रीय लोगांे के लिए बड़ी समस्या खडी कर दी है.  

क्षेत्रीय नागरिक संजय अश्क, पुरषोत्तम भालेराय, तुलसीदास धुर्वे, नवरतन देशमुख, विनोद खरोले, हर्षद सोनवाने सहित अन्य लोगांे ने जिला प्रशासन से प्रार्थना की है कि भले ही मार्ग पर नाका लगाया जाय लेकिन नाली को बुझाकर आवश्यक सामग्री को पहुचने से ना रोका जाये.

इस मामले में क्षेत्रीय जागरूक नागरिक पुलपट्टा निवासी संजय अश्क का कहना है कि तिरोडी तहसीलदार महोदय द्वारा बहुत ही गलत निर्णय लिया गया है. मार्ग को बंद न कर जरूरत की सामग्री के लिए नाका लगा देना था. चूंकि बैंक, पुलिस, चिकित्सा सहायता, घरेलु गैस जैसी सारी सुविधाएं इस क्षेत्र के ग्रामीणों को उसी मार्ग से मिलती है. रास्ता जल्द से जल्द शुरू कराया जाना चाहिये, अन्यथा इससे क्षेत्रीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.


Web Title : TIRODI TEHSILDAR DUG ON THE WAY TO A 5 FEET DRAIN, MANY VILLAGES BROKEN, HOW TO REACH EMERGENCY HELP