लाखों रूपये के चांवल अफरातफरी मामले में आरोपी ट्रक चालक और अपचारी बालक गिरफ्तार, पुलिस ने किया चांवल बरामद, खरीददार परासिया निवासी विशाल यादव फरार

बालाघाट. 3 अगस्त को ग्रामीण थाना पुलिस ने 6 लाख 85 हजार रूपये के 252. 79 क्विंटल चांवल की अफरातफरी मामले में आरोपी ट्रक चालक छिंदवाड़ा जिले के परासिया थाना अंतर्गत ग्राम शिवपुरी निवासी इकबाल मुसलमान के खिलाफ धारा 406 एवं 407 ताहि. के तहत अपराध कायम किया था. जिसकी शिकायत फरियादी अशोक कोचर द्वारा पुलिस में दर्ज कराते हुए बताया गया था कि उसकी फर्म युनाईटेड फ्रेंट कैरियर के माध्यम से मध्यप्रदेश स्टेट सिविल सप्लाईस कार्पोरेशन का चांवल 9 जुलाई को दोपहर एक बजे थाना अंतर्गत खुरसोड़ी के सांई बाबा वेयर हाउस से इकबाल मुसलमान के ट्रक क्रमांक एम. पी. 09 एचजी 9395 में 6 लाख 85 हजार रूपये कीमत का 520 बोरी (252. 79 क्विंटल) चांवल राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ गोदाम में पहुंचाने के लिए भरवाया गया था. जिसके लिए ट्रक चालक को उसका किराया 21 हजार रूपये भी दिया था. जिस चांवल को ट्रक चालक द्वारा नरसिंगगढ़ गोदाम में छोड़ना था लेकिन निर्धारित समय में चांवल नरसिंगगढ़ गोदाम तक नहीं पहुंचा. जिसकी जानकारी नहीं मिलने पर फरियादी द्वारा की गई शिकायत पर मामला दर्ज कर नवेगांव पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना में लिया था.

वरिष्ठ अधिकारियो के मार्गदर्शन और निर्देशन में नवेगांव थाना प्रभारी श्रीनाथ झरवड़े के नेतृत्व में चांवल और आरोपी की पतासाजी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था. जिसके बाद टीम को आरोपी की तलाश में छिंदवाड़ा के परासिया रवाना किया गया था. जिसमें पहले टीम को जिस ट्रक में चांवल भरकर ले जाया गया था, वह लावारिश हालत में मिला. जिसकी बरामदगी के बाद पुलिस टीम आरोपी की तलाश में जुटी थी. इस दौरान ही पुलिस को पता चला कि आरोपी इकबाल परासिया रेलवे स्टेशन में है, जहां पुलिस टीम ने पहुंचकर आरोपी इकबाल के साथ ही अपचारी बालक को पकड़ा. जिन्होंने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने चांवल परासिया निवासी विशाल यादव उर्फ एडी को बेचा है. जिनकी निशानदेही पर नवेगांव पुलिस ने छिंदवाड़ा के सारना में विनय ट्रेडर्स के संचालक विनय साहु के किराये के गोदाम में रखा गया 520 बोरी चांवल (252. 79 क्विंटल) बरामद किया. बताया जाता है कि विशाल साहु उर्फ एडी ने इकबाल से चांवल खरीदकर उसे किराये के गोदाम में रखवा दिया था. इस मामले में चोरी का माल खरीदने वाले खरीददार विशाल यादव उर्फ एडी के खिलाफ भी पुलिस ने धारा 411 के तहत अपराध कायम किया है. मामले में खरीददार विशाल यादव फरार है, जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.  

बताया जाता है कि चोरी का चांवल विशाल यादव ने आरोपी ट्रक चालक से 2 लाख रूपये में खरीदा था, जिसकी कुछ राशि उसने ट्रक चालक को दी थी और शेष राशि बाद में देने की बात कही थी. जिसकी शेष राशि लेने आरोपी परासिया आये थे, इस दौरान ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गये.  

इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने और लाखो रूपये का माल बरामद करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में थाना प्रभारी श्रीनाथ झरवड़े, उपनिरीक्षक आशुतोष उपाध्याय, एएसआई रामप्रसाद मेश्राम, आरक्षक जितेन्द्र सलामे और रमेश ठाकरे सहित सायबर सेल की भूमिका सराहनीय रही.


Web Title : TRUCK DRIVER AND DELINQUENT BOY ARRESTED IN CHANWAL AFRATARI CASE WORTH LAKHS OF RUPEES, POLICE RECOVER CHANWAL, BUYER PARASIA RESIDENT VISHAL YADAV ABSCONDED