लोन के नाम पर ऑनलाईन धोखाधड़ी के दिल्ली निवासी दो आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट. लोन के नाम पर वाहन चालक से 2 लाख 9 हजार 547 रूपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी नई दिल्ली वेस्ट अंतर्गत नवीन नगर निवासी अनुज कुमार यादव और गौरव कोठारी को कोतवाली पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर बालाघाट लाया है.

कोतवाली पुलिस को गंगा नगर निवासी वाहन चालक 40 वर्षीय देवेन्द्र कापसे ने शिकायत कर बताया था कि गूगल-पे के जरिये लोन दिलाने के नाम पर अलग-अलग तिथियो में ऑनलाईन धोखाधड़ी करने वालो ने उससे 2 लाख 9 हजार 547 रूपये की धोखाधड़ी कर ली. जिस पर कोतवाली पुलिस ने धारा 420 एवं 66 डी आईटी एक्ट के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया था.  

शिकायतकर्ता ने बताया कि 7 दिसंबर को आये कॉल में कॉलर ने बताया था कि वह श्रीराम फायनेंस कंपनी दिल्ली द्वारा व्यवसाय और मकान निर्माण के लिए लोन फायनेंस किया जाता है जिसकी लिए आवश्यक दस्तावेज मांगे गये थे. जिसके बाद कॉलर ने उसे लोन फीस, एनओसी, आईडीआर जमा करने के नाम पर ऑनलाईन राशि मांगी गई. जिसके बाद भी जब उसे ऋण नहीं मिला और रूपयो की मांग की जाने लगी तो मुझे लगा कि मुझसे ऑनलाईन धोखाधड़ी की गई है. शिकायकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लेकर मुखबिर तंत्र और सायबर सेल की मदद से दिल्ली निवासी दो युवकों को गिरफ्तार किया है. जिन्हें पुलिस ने आज न्यायालय में पेश किया.  

कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने बताया कि दो अलग-अलग मोबाईल नंबर से आये कॉल में कॉलर ने लोन के नाम पर राशि जमा कराई और जब राशि जमा करने के बाद लोन नहीं मिला तो पीड़ित को लगा किच उसके साथ ऑनलाईन ठगी हुई है. जिसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर विवेचना में लेकर जांच की गई तो दिल्ली निवासी दो युवकों को पकड़ा गया है. जिनके खातो में प्रारंभिक जांच में 20 लाख रूपये मिले है, जिससे संभावना है कि और भी लोगों के साथ धोखाधड़ी कर इन्होंने राशि ली होगी. जिन्हें न्यायालय में पेश कर उनका न्यायिक रिमांड लिया गया है. जिनसे और पूछताछ की जायेगी.


Web Title : TWO DELHI BASED ACCUSED ARRESTED FOR ONLINE FRAUD IN THE NAME OF LOAN