2 लाख रूपये का 21 किलो 4 सौ ग्राम गांजे के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट. भरवेली पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में मुखबिर की सूचना पर बैहर से गांजा लेकर आ रहे दो आरोपियों बैहर चालीस मकान निवासी 36 वर्षीय राशिद कमाल खान पिता आबिद कमाल खान और 32 वर्षीय जॉनी उर्फ वसीम खान पिता नवाब खान से लगभग 2 लाख रूपये का 21 किलो 4 सौ ग्राम गांजा बरामद किया है. जिनके खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20 के तहत मामला कायम कर विधिवत गिरफ्तार किया. जिनसे प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को पता चला कि दोनो ही आरोपियों को बैहर में किसी ने गांजा दिया था. जो उसे लेकर बालाघाट में किसी को गांजा देने आ रहे थे. इस दौरान ही पुलिस ने उन्हंे पकड़ लिया. अब पुलिस आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर बैहर और बालाघाट के अवैध मादक पदार्थ गांजा का विक्रय करने वाले नेटवर्क की तलाश में जुटी है, पुलिस का कहना है कि जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जायेगा.

जिले में अवैध मादक पदार्थ को लेकर पुलिस अधीक्षक अभिषेक द्वारा दिये गये निर्देश पर चलाये जा रहे अभियान के तहत भरवेली पुलिस ने एडीएसपी और सीएसपी के मार्गदर्शन में मुखबिर की सूचना पर बैहर की ओर से आ रही मोटर सायकिल क्रमांक सीजी 07 एलएन 0396 को धनसुआ सांई मंदिर के समाने नाकाबंदी कर रोका लेकिन पुलिस को देखकर दोनो ही मोटर सायकिल लेकर भागने का प्रयास किया, तभी नाकेबंदी में जुटी पुलिस ने दोनो को पकड़ा. जिनके पास रखे लाल रंग के बैग की तलाशी लेने पर डंठल युक्त मादक पदार्थ गांजा मिला. जिसके बाद पुलिस ने दोनो ही आरोपियों को पकड़कर गांजा और मोटर सायकिल बरामद कर उन्हें थाने लाया. जहां उनके खिलाफ प्रकरण कायम कर उन्हें विधिवत गिरफ्तार किया.  

बस संचालक रह चुका है राशिद कमाल खान

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार गांजा तस्करी मामले में पकड़ाया गया आरोपी बैहर चालीस मकान निवासी राशिद कमाल खान, बस संचालक था, लेकिन बीते कोरोना कॉल में लगाये गये लॉकडाउन के चलते बसों का परिवहन नहीं होने से उसकी बस सीज हो जाने से वह बेरोजगार हो गया था. जिसके चलते उसने रूपयो के लिए अपने साथी के साथ गांजा तस्करी कर रहा था, लेकिन पकड़ा गया.

इनकी रही सराहनीय भूमिका

इस कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन और नगर पुलिस अधीक्षक कर्णिक श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी नीरज कुमार मेडा, एएसआई चित्रसेन ठाकरे, प्रधान आरक्षक विश्वनाथ बघेल, रामकिशोर पटले, प्रभुलाल हरिनखेड़े, विनोद राठौर, ज्ञानीराम बाहे, सीएसपी कार्यालय के प्रधान आरक्षक सुधीर श्रीवास, आरक्षक देवेन्द्र तुरकर, मनीष जंघेल, संजय महोबे, अमित बरया, लालसिंह धुर्वे, आलोक और थाना कोतवाली के आरक्षक शैलेष गौतम का सराहनीय योगदान रहा.


इनका कहना है

बैहर से गांजा लेकर आ रहे आरोपियों के बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी. जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को अवैध मादक पदार्थ गांजा के साथ पकड़ा है. जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 2 लाख रूपये है. मामले में आरोपियों से पूछताछ में और भी जानकारी मिली है. जिससे इस मामले में आगामी समय में और भी आरोपी गिरफ्तार हो सकते है. मामले की विवेचना जारी है.

नीरज कुमार मेडा, थाना प्रभारी, भरवेली थाना


Web Title : TWO ACCUSED ARRESTED WITH 21 KG 400 GRAMS GANJA WORTH RS 2 LAKH