सो रहे दो मासुम बच्चों पर फेंका ज्वलनशील पदार्थ से जला कपड़ा, मासुम झुलसे

बालाघाट. भरवेली थाना क्षेत्र अंतर्गत राबड़बदी में माता पिता के साथ सो रहे दो मासूम बच्चों पर ज्वलनशील पदार्थ से जला कपड़ा फेंकने से दो मासुम झुलस गये. जिन्हें उपचारार्थ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. घटना बीती रात की बताई जा रही है. मासुम बच्चे में लगभग ढाई वर्षीय रुही और 5 वर्षीय माही पिता राहुल मानेश्वर है, जिनका जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है.  

बताया जाता है कि रावणबंदी निवासी राहुल मानेश्वर मजदूरी करता है. जिसके पत्नी और दो बच्चे है.   5 जून की रात में राबड़बंदी में जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल होने गई पत्नी हेमलता अपने दोनों बच्चों को लेकर खाना खाने के बाद घर आ गई थी. जिसके बाद राहुल खाना खाने के लिए जा रहा था, तभी उसके घर के पास स्कूल में गांव के यश गुप्ता और प्यारसिह का बड़ा लड़का एक लड़की के साथ दिखे. उन्हें राहुल ने डांट फटकार लगाई थी. जिसके बाद राहुल जन्मदिन में चला गया. जहां से राहुल घर लौट रहा था तभी उसका यश गुप्ता और प्यार सिंह के बड़े लड़के के साथ कहासुनी हो गई थी. जिसके बाद राहुल अपने घर आ गया और अपने बच्चों और पत्नी के साथ घर की छपरी में तखत के ऊपर सो गया. दोनों बच्चे राहुल और उसके पत्नी के बीच में सो रहे थे. रात्रि लगभग 2 बजे राहुल गुप्ता और प्यार सिंह के बड़े लड़के ने ज्वलनशील पदार्थ से सने कपड़े मंे आग लगाकर फेंका और फरार हो गये. यह कपड़ा राहुल के बच्चों के ऊपर गिरने से दोनों बच्चे रोने और चिल्लाने लगे. जिनकी आवाज सुनकर राहुल और उसकी पत्नी हेमलता उठे और आग बुझाई आग से रूही का चेहर और माही का बाल और कान झुलस गए और कपड़े भी जल रहे थे जिन्हें पानी डालकर बुझाया गया. इसी दौरान राहुल और उसकी पत्नी के चिल्लाने पर गांव मोहल्ले के लोग भी उठ गए और जिसके बाद राहुल और उसकी पत्नी हेमलता दोनों बच्चों और गांव वालो को लेकर भरवेली थाना पहुंची. जहां पर रिपोर्ट लिखने के बाद दोनों बच्चों को जिला अस्पताल बालाघाट में भर्ती किया गया.

जिला अस्पताल में भर्ती दोनों बच्चों के पिता राहुल मानेश्वर ने बताया कि रात में गांव में बर्थडे था खाना खाने के लिए स्कूल तरफ से जा रहा था स्कूल में एक लड़का एक लड़की थे. उन्हें चिल्लाया दोनों लड़के गांव के ही थे. जिनमें प्यार सिंह का बड़ा लड़का और यश गुप्ता थे. जो वहां से चले गये. रात में खाना खाने के बाद उन दोनो ने उसे बुलाया और दोनों लड़कों के साथ कहासुनी हुई. जिसके बाद वह घर आ गया और परिवार के साथ सो गया था. रात्रि 2 बजे करीब दोनों लड़कों ने ज्वलनशील पदार्थ से सने कपड़ो को उनके ऊपर फेंका.   जिससे उसके दोनों बच्चे जल गए. राहुल ने बताया कि इस घटना की रिपोर्ट भरवेली थाना में की थी, किंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई.


Web Title : TWO CHILDREN WERE INJURED AFTER A PIECE OF INFLAMMABLE MATERIAL WAS THROWN AT THEM.