दो बहनों का फांसी पर लटका शव मिलने से सनसनी,जांच में जुटी पुलिस, अवसाद और तनाव में आत्महत्या की आशंका

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 11 बूढ़ी के हनुमान मंदिर के पीछे दो बहनों का घर में फांसी पर लटका शव मिलने सनसनी मच गई. घटना की जानकारी लगते ही घर के आसपास  पड़ोसियों की भीड़ जमा हो गई, हर कोई के जुबान पर बहनों की फांसी लगने की घटना को लेकर सवाल कौंध रहा था. संभावना जताई जा रही है कि अवसाद और तनाव के चलते दोनो ही बहनों ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बहरहाल घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पहुंचे एडीएसपी गौतम सोलंकी, सीएसपी कर्णिक श्रीवास्तव की मौजूदगी में कोतवाली पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद जिला चिकित्सालय में मृतक बहनों का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया हैं.

बताया जाता है कि वार्ड क्रमांक 11 में निवासरत स्व. महारूलाल कारसर्पे की पत्नी अपनी अविवाहित लगभग 36 वर्षीय रीता और 38 वर्षीय संगीता के साथ रहती थी. जबकि दो बेटे जिले से बाहर बैतूल और रायपुर में कार्यरत थे. विगत अप्रैल में मां की कथित रूप से कोरोना बीमारी के चलते मौत हो गई. जिसके बाद घर में दोनो बहने अकेली हो गई थी. हालांकि बीते लॉकडाउन में दोनो भाई भी घर आये थे. संगीता और रीता बुटिक का काम करती थी, उनका लोगों से ज्यादा मेलमिलाप नहीं था. काम और घर से काम रखने वाली बहनों को लेकर पड़ोसियों की राय भी कोई गलत नहीं है, उनका भी मानना है कि पिता को तीन साल पहले खोने और बीते अप्रैल में मां को खोने के बाद बेटियां गुमसुप और चुप-चुप रहती थी.  

4 जून की सुबह जब बड़ा भाई नहाने प्रथम तल पर बने बाथरूम गया तो उस वक्त नीचे दोनो बहने साथ थी. जब वह नीचे आया तो देखा कि किचन में छत पर लगे हुक से बंधी साड़ी में दोनो बहनों का शव लटका था. एकाएक यह देखकर घबराये भाई ने पड़ोसियों को आवाज दी. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई.  

घटना की जानकारी मिलने के बाद एडीएसपी गौतम सोलंकी, सीएसपी कर्णिक श्रीवास्तव, थाना प्रभारी मंशाराम रोमड़े सहित पुलिस बल घटनास्थल पहुंचा और महिला पुलिसकर्मी की मौजूदगी में शवों को फांसी के फंदे से नीचे उतारकर पीएम के लिए भिजवाया गया. हालांकि अब भी कोई स्पष्ट वजह साफ नहीं है कि दोनो ही बहनों ने एकसाथ आत्मघाती कदम क्यों उठाया. मामले में कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है.  


Web Title : TWO SISTERS FOUND HANGING BODIES CREATE SENSATION, POLICE INVESTIGATING, FEAROF SUICIDE UNDER DEPRESSION AND STRESS