मादक पदार्थ गांजे की खरीदी बिक्री करते दो तस्कर गिरफ्तार,12 किलो गांजा, कार और 10 हजार रूपये जप्त

वारासिवनी. जिले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश के बाद पुलिस लगातार कार्यवाही में जुटी है, जहां गत दिनों भरवेली पुलिस ने बैहर के दो लोगांे से 2 लाख रूपये कीमत का 21 किलो 4 सौ ग्राम गांजा बरामद किया था. वहीं वारासिवनी पुलिस ने भी अवैध मादक पदार्थ गांजा की खरीदी-बिक्री मामले में दो गांजा तस्करों को पकड़ा है. जिनके पास से पुलिस ने 12 किलो गांजा सहित नगद रूपये और एक कार बरामद की है.  

वारासिवनी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दो व्यक्तियों को अवैध गांजे की खरीदी बिक्री करते रंगेहाथ पकड़ा है. जिनके पास से लगभग 12 किलों गांजा, 10 हजार रूपये नगद एवं तस्करी के लिए उपयोग में लाई गई कार को जप्त कर आरोपियों के खिलाफ धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है.

थाना प्रभारी कैलाश सोलंकी ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मादक पदाथों की खरीदी बिक्री करने वालांे पर कार्यवाही करने के निर्देश पर मुखबिर की वारासिवनी के टोंडिया नाले के पास अवैध गांजे की खरीदी बिक्री की सूचना पर एक टीम गठित कर निगरानी की गई. जहां सायंकाल लगभग 7 बजे दोनों आरोपियों को अवैध गांजा खरीदी-बिक्री में दो गांजा तस्कर परसवाड़ा थाना के परसवाड़ा निवासी 33 वर्षीरू सिद्ध पिता शिवराम नागरे और महाराष्ट्र के भंडारा जिले वर्दी थाना अंतर्गत नेहरू वार्ड निवासी 28 वर्षीय दिनेश पिता राजू राठौर को 12 किलो गांजा के साथ् रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

थाना प्रभारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर बताये गये स्थान टोंडिया नाले के पास दो व्यक्तियों द्वारा अवैध गांजे की खरीदी बिक्री होनी थी. जिस पर पुलिस टीम निगरानी रखे हुए थी. लगभग 7 बजे कटंगी के तरफ से आरेंज कलर की कार क्र. एमएच 43 एन 4049 टोंडिया नाला के पास हनुमान मंदिर के सामने आकर खड़ी हुई. इसी बीच एक अन्य व्यक्ति थैला लेकर पैदल कार के पास गया. कार में बैठे व्यक्ति ने कार का गेट खोलकर कुछ पैकेट जैसा सामान उस व्यक्ति के थैले में डाला तथा बाहर खड़ा व्यक्ति जेब से पैसे निकालकर कार वाले व्यक्ति को देने लगा. तभी पुलिस ने गांजा एवं पैसे का लेन देन करते दोनो ही आरोपियों को पकड़ा. थैले में मिले पैकेट में तीन किलों गांजा होने 10 हजार रूपये जप्त किये गये. जिसके बाद जब संदेह के आधार पर कार की तलाशी ली गई तो जिसमे ड्राईवर के बाजू वाली सीट में एक प्लास्टिक की सफेद रंग की बोरी में मुंह बंद कुछ भरा था. जिसे खोलकर देखा गया तो उस बोरी मंे भी गांजा था. जिसे भी पुलिस ने जब्त किया है.  

थाना प्रभारी कैलाश सोलंकी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है. कि यह गांजा कहां से लाया जाता है और क्षेत्र मे किस-किस को बेचा जाता है. आरोपी इस अवैध कार्य मे कब से लगे है. इस अवैध कार्य में उन्हे किस-किस का सहयोग मिलता है. थाना प्रभारी की मानें तो पकड़ाया गया आरोपी दिनेश पिता राजू राठौर 4 मामलों मे फरारी में है. कुछ थानों मे इस पर मामले दर्ज है. इस कार्यवाही में थाना प्रभारी कैलाश सोलंकी, एसआई शशांक राणा, प्रधान आरक्षक विजय वामन, आरक्षक सुनील बिसेन, विरेन्द्र रावतकर, गजेन्द्र पटले, राजेन्द्र बिसेन, सत्यभान रघुवंशी का विशेष योगदान रहा.

Web Title : TWO SMUGGLERS ARRESTED, 12 KG GANJA, CAR AND 10,000 RUPEES SEIZED FOR BUYING AND SELLING DRUG GANJA