अनियंत्रित होकर खेत में पलटी डीपीएस स्कूल की वेन, बच्चे और चालक सुरक्षित

बालाघाट. आज सुबह, सुबह लगभग 7. 30 बजे से आठ बजे के बीच गोंगलई मंडी के बाजु से भमोड़ी और चिचगांव मार्ग में खुरसोड़ी स्थित डीपीएस स्कूल की एक वेन सड़क से अनियंत्रित होकर खेत में जा पलटी. जिससे उसमें बैठे बच्चों में हाहाकार मच गई. घटना देखकर दौड़े लोगों ने किसी तरह स्कूली वेन में बैठे बच्चो को बाहर निकाला. जाको राखे सांईयां की तर्ज पर स्कूली वेन में बैठे किसी भी बच्चे को ज्यादा चोटें नहीं आई है, चूंकि घटनास्थल पर पलटी वेन देखकर लगता है कि कोई गंभीर हादसा हुआ है लेकिन स्कूली बच्चे और चालक के सकुशल बचने से स्कूली प्रबंधन ने भी राहत की सांस ली है.  

बताया जाता है कि प्रतिदिन की तरह डीपीएस स्कूल की वेन चिचगांव और भमोड़ी के स्कूली बच्चों को लेकर गोंगलई आ रही थी. इस दौरान ही रास्ते में बाढ़ के बहाव के कारण बहकर आ गई कापन वाली मिट्टी की घिसरन पर वाहन का चक्का स्लिप हो गया और वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया. घटना के बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई. किसी तरह वाहन से बच्चों को बाहर निकला गया. बताया जाता है कि इस घटना के बाद एक और उसी स्कूल का वाहन अनियंत्रित होकर पलटते, पलटते बच गया. क्षेत्रीय लोगों की मानें तो नदी के पानी के साथ बहकर आई कापन की मिट्टी साफ नहीं होने से उक्त मार्ग में आवागमन करने वाले वाहनों चालकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है.

बहरहाल घटना के बाद बच्चो और वाहन चालक के सकुशल होने पर स्कूल प्रबंधन ने राहत की सांस ली. साथ ही भरोसा दिलाया कि है कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा और शिक्षा ही उनका मुख्य ध्येय है, वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए वाहन चालकों को धीरे और सुरक्षित चलने की समझाईश दी जायेगी. बताया जाता है कि घटना के बाद सभी बच्चे वाहन पलटकर खेत में गिरने से बच्चों के स्कूली कपड़े और बस्ते खराब हो गये थे. जिसके चलते उन्हें वापस घर लौटना पड़ा.


Web Title : UNCONTROLLABLE DPS SCHOOL VANS, CHILDREN AND DRIVERS SAFE IN FARMLAND