कोरोना महामारी से लड़ने वेक्सीन ही जीवन बचाव शस्त्र-पाठक,सर्व ब्राम्हण समाज के गर्रा पंचायत वेक्सीनेशन कैंप में ग्रामीणों ने वेक्सीन लगवाने दिखाया उत्साह

बालाघाट. 21 जून को कोरोना से बचाव को लेकर किये गये वेक्सीनेशन महा अभियान में केन्द्रो में वेक्सीनेशन का नजारा किसी चुनाव की तरह नजर आया. मतदान की तरह लोगों ने उत्साह दिखाते हुए 18 प्लस और 45 प्लस के लोग वेक्सीनेशन केन्द्र पहुंचे और मतदान की तरह लाईनों में लगकर वेक्सीनेशन करवाया. गौरतलब हो कि 21 जून से 18 प्लस से सभी लोगों को फ्री वेक्सीनेशन की शुरूआत हो गई है. पूरे प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से प्रारंभ किये गये वेक्सीनेशन महाअभियान में शासन, प्रशासन के वेक्सीनेशन अभियान को सभी सामाजिक संस्थाओं ने सहयोग कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को वेक्सीनेशन करवाया.  

इसी कड़ी में सर्व ब्राम्हण समाज जिलाध्यक्ष पं. राजेश पाठक के मार्गदर्शन और सर्व ब्राम्हण महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती संध्या दीक्षित नेतृत्व में गर्रा पंचायत प्रधान श्रीमती रीना त्रिवेदी के साथ ब्राम्हण महिला मंडल ने 21 जून को वेक्सीनेशन महा अभियान के तहत जिला प्रशासन के सहयोग से गर्रा ग्राम पंचायत में वेक्सीनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिससे एक दिन पूर्व पंचायत प्रधान और सर्व ब्राम्हण समाज महिला मंडल द्वारा ग्राम में कोरोना से बचाव को लेकर वेक्सीन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीणों को वेक्सीन के फायदे बताये गये थे. जिसका असर वेक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान देखने को मिला. सुबह से ही वेक्सीनेशन कार्यक्रम स्थल गर्रा पंचायत में 18 और 45 प्लस के ग्रामीण लोगों में वेक्सीन लगवाने को लेकर उत्साह देखा गया. वेक्सीनेशन केन्द्र में वेक्सीन लगवाने आये ग्रामीणों के लिए सर्व ब्राम्हण समाज द्वारा ग्रामीणों को धूप से बचाव के लिए छांव देते शामियाने, पीने के लिए शीतल पेयजल, स्फूर्ति के लिए फल केले और बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था की गई थी. वेक्सीनेशन केन्द्र में पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी बारी पर वेक्सीन लगवाई और कोरोना से स्वयं, परिवार, समाज, जिले, प्रदेश और देश को सुरक्षित रखने का संकल्प लिया.

इस दौरान सर्व ब्राम्हण समाज जिलाध्यक्ष पं. राजेश पाठक, महासचिव अजय मिश्रा, सचिव आदित्य पंडित, नगर अध्यक्ष जॉबी मिश्रा, कोषाध्यक्ष मुकेश मिश्रा, डॉ. सुशांत शुक्ला, आकाश जोशी, राहुल पांडे, मीडिया प्रभारी अनुराग झा, दिलीप मिश्रा, ग्राम पंचायत प्रधान रीना त्रिवेदी, ब्राम्हण महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती संध्या दीक्षित, अधिवक्ता साधना शुक्ला, कविता पाराशर, श्वेता शुक्ला, सुषमा दीक्षित, पूजा शर्मा, गोल्डी मिश्रा, ज्योति मिश्रा, आरती मिश्रा, स्वाती, प्रतिभा, सरस्वता मिश्रा, सुक्रती मिश्रा, जागृति मिश्रा ने वेक्सीनेशन करवाने केन्द्र पहुंचे ग्रामीणों का उत्साह बढ़ाया और उन्हें वेक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया.

इस अवसर पर सर्व ब्राम्हण समाज अध्यक्ष राजेश पाठक ने 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से सरकार द्वारा प्रारंभ किये गये वेक्सीनेशन महा अभियान की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना महामारी की भयावहता को हम भुले नहीं है और अभी कोरोना थमा है खत्म नहीं हुआ है, इसलिए कोरोना से लड़कर जिंदगी बचाव का एकमात्र शस्त्र वेक्सीन ही है और जिस प्रकार से वेक्सीन करवाने लोगों केन्द्र में आ रहे है, उससे और लोग, इससे प्रेरित होकर वेक्सीन करवाने आगे आयेंगे. जिससे निश्चित ही महा अभियान को एक अभूतपूर्व सफलता मिलेगी. उन्होंने कहा कि गर्रा पंचायत में सर्व ब्राम्हण महिला मंडल द्वारा वेक्सीनेशन कार्यक्रम को सफल बनाने जागरूकता के साथ जो वेक्सीनेशन कार्यक्रम आयोजित किया है, उसके लिए ब्राम्हण समाज महिला मंडल और पंचायत प्रधान का प्रयास सराहनीय है और वह बधाई के पात्र है. वेक्सीनेशन कार्यक्रम में 18 और 45 प्लस के लगभग 500 लोगों को टीकाकरण कर लक्ष्य रखा गया है, जो वेक्सीनेशन लगवाने को लेकर दिखाई दे रहे ग्रामीणों के उत्साह से जल्द हो पूरा हो जायेगा और भविष्य में ऐसे जनसहयोगी शिविर का आयोजन जिला प्रशासन के सहयोग से सामाजिक रूप से आयोजित किये जायेंगे. उन्होंने बताया कि वेक्सीनेशन कार्यक्रम के साथ ही स्वास्थ्य शिविर का आयोजन भी किया गया. इस दौरान वेक्सीनेशन महा अभियान में वेक्सीन करवाने पहुंचे ग्रामीणों को सांकेतिक रूप से पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए वनविभाग के सहयोग से एक-एक पौधा भेंट किया गया.  

पंचायत प्रधान श्रीमती रीना त्रिवेदी और सर्व ब्राम्हण समाज महिला अध्यक्ष श्रीमती संध्या दीक्षित ने वेक्सीनेशन कार्यक्रम में ग्रामीणों की सहभागिता पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि लोग जागरूकता के साथ वेक्सीन लगवाने आ रहे है, जिससे निश्चित ही देश कोरोना से मुक्त होगा.  


Web Title : VACCINE SCARE SCARES AGAINST CORONA EPIDEMIC: PATHAK, VILLAGERS SHOW ENTHUSIASM FOR VACCINATION AT GARRA PANCHAYAT VACCINATION CAMP OF SARVA BRAHMIN SAMAJ