ट्रांसफार्मर खराब होने से महिनों से बिना बिजली के जी रहे ग्रामीण, शिकायत के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं, फिर मिला चार दिन का आश्वासन

बालाघाट. जिले में विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली कैसी है, इसका जीवंत उदाहरण है, ग्राम मोहगांवखुर्द का नर्मदा टोला, जहां शिकायतकर्ताओं के अनुसार महिनों से ट्रांसफार्मर खराब है, जिसकी शिकायत किये जाने के बावजूद न तो सुधारा गया और न ही नया ट्रांसफार्मर लगाया गया. जिससे परेशान क्षेत्रीय किसान और ग्रामीणों ने आज जिला पंचायत पूर्व सदस्य डाली दमाहे के नेतृत्व में विद्युत कार्यालय पहुंचकर विरोध दर्ज कराया और शीघ्र खराब ट्रांसफार्मर के नहीं सुधरने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी.

उपसरपंच अनिल पांचे ने बताया कि ग्राम मोहगांव खुर्द के नर्मदाटोला में 100 केवी का एक ट्रांसफार्मर लगा है, जिससे पहले तीन फेस बिजली मिलती थी लेकिन विगत 6 महिने से एक फेस ही बिजली मिल रही है. जिससे किसानों की रबी की सीजन में खार बोने के लिए सिंचाई नहीं हो पा रही है तो घर में भी काफी कम वोल्टेज मिलता है. जिसकी शिकायत लाईनमेन से किये जाने पर वह अधिकारियों से बात करों, ऑफिस जाओ की बात कहता है. हमारी मांग है कि भले ही नया ट्रांसफार्मर को समय लगे, लेकिन पुराने खराब ट्रांसफार्मर को सुधारा जायें, ताकि किसानों और रहवासियों को घरो में पर्याप्त बिजली मिल सके. गौरतलब हो कि नर्मदाटोला में लगभग 150 घरों की बस्ती है.

पूर्व जिला पंचायत सदस्य डाली दमाहे ने कहा कि एक ओर सरकार किसानों और ग्रामीणों को पर्याप्त बिजली देने का दावा करती है, दूसरी ओर नर्मदाटोला के सैकड़ो ग्रामीण विगत 6 महिन से ट्रांसफार्मर के खराब होने के कारण बिजली से महरूम है, ऐसे में रहवासियों के साथ ही किसानो को खेती में सिंचाई के लिए परेशानी हो रही है. जिसको लेकर आज विद्युत विभाग आये थे, यहां चंद्राकर साहब ने चार दिनों का समय दिया है, यदि चार दिनो में खराब  ट्रांसफार्मर नहीं सुधारा जाता है तो उग्र आंदोलन किया जायेगा. जिसकी जवाबदारी विद्युत विभाग और प्रशासन की होगी.


Web Title : VILLAGERS LIVING WITHOUT ELECTRICITY FOR MONTHS DUE TO TRANSFORMER FAILURE, NO ACTION TAKEN EVEN AFTER COMPLAINT, THEN FOUR DAYS ASSURANCE