आश्वासन पर आश्वासन पर नहीं रूक रहा हनुमान चौक में जलभराव, छोटे से नहीं बड़ी योजना से होगा समस्या का समाधान-जैन

बालाघाट. यह बालाघाट शहर का दुर्भाग्य है कि चंद घंटे की तेज बारिश में ही शहर का प्रमुख मार्ग मेनरोड सहित निचले क्षेत्र जलभराव से जूझने लगते है. आलम यह है कि दशकों की इस समस्या का, कभी जनप्रतिनिधियों ने गंभीरता से निराकरण करने का प्रयास ही नहीं किया बल्कि अक्सर जलभराव में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत जेसीबी से खुदाई कर पानी निकासी के प्रबंध किये गये, जबकि जानकारों का कहना है कि यह स्थायी व्यवस्था नहीं है.

हां दस सालों में और नपा चुनाव से लेकर नपा चुनाव के बाद तक हनुमान चौक के व्यापारियों और रहवासियों को केवल आश्वासन जरूर मिला लेकिन समस्या का समाधान नहीं.  

जैन ऑटो मोबाईल्स के संचालक नरेश जैन की मानें तो बीते 10 वर्षो से वे तेज बारिश के बाद हनुमान चौक में जलभराव को देखते आ रहे है. जिसको लेकर पहले और आज भी जो भी नेता आये, सभी ने केवल आश्वासन ही दिया कि समस्या का हल कर लिया जायेगा लेकिन आज भी समस्या जस की तस बनी है. आज ही शाम को तेज बारिश के कारण जलभराव के कारण सड़क के निकल रहे लगभग 20 लोग दुर्घटना का शिकार हो गये. जिसमें एक बुजुर्ग महिला की तो कमर की हड्डी ही टूट गई. श्री जैन की मानें तो हनुमान चौक में नेताओं के निरीक्षण से ज्यादा इसके स्थायी और बड़ी योजना से समाधान की जरूरत है, चूंकि यहां स्थित नाले से शहर के तीन नालो से आने वाले पानी की निकासी होती है, जिससे तीन नालों का पानी एक नाले से निकले, यह संभव ही नहीं, जिससे पानी जलभराव के रूप में बाहर दिखाई देता है. जिसके लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और नपाध्यक्ष को सोचने की जरूरत है, ताकि दशकों से यहां निवासरत रहवासियों और व्यापारियों की समस्या से निजात मिल सके.


Web Title : WATERLOGGING IN HANUMAN CHOWK NOT STOPPING ON ASSURANCE ON ASSURANCE, BIG PLAN WILL SOLVE PROBLEM, NOT SMALL JAIN