कठिन तपस्या और संघर्ष के दम पर शहीदों के बलिदान से मिली हमें आजादी-राजेश पाठक, समाजसेवी राजेश पाठक ने दान की एक लाख 51 हजार रूपये की राशि

बालाघाट. आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त हर घर तिरंगा अभियान के तहत पूरे जिले में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और आगामी 11 अगस्त से घर-घर, हर घर तिरंगा अभियान के तहत राष्ट्रप्रेम के भाव के साथ तिरंगा लगाया जायेगा. जिस अभियान में हर कोई अपनी-अपनी भागीदारी निभा रहा है. जिसमें जिले के समाजसेवी और हॉकी एवं कबड्डी संघ के अध्यक्ष राजेश पाठक ने एक लाख 51 हजार रूपये की राशि जिला प्रशासन को प्रदान की, ताकि इसका उपयोग हर घर तिरंगा अभियान में किया जा सके. इस दौरान समाजसेवी अनिल गुरनानी भी मौजूद थे.

कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा को हर घर तिरंगा अभियान के तहत एक लाख 51 हजार रूपये की राशि प्रदान करने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए समाजसेवी एवं खेल संघ अध्यक्ष राजेश पाठक ने कहा कि पूरा देश आजादी की 75 वीं वर्षगांठी को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में सभी सांसदों द्वारा 3 अगस्त को तिरंगा बाईक रैली निकाली गई, वहीं बालाघाट जिले में प्रशासन, मंत्री, विधायकगण, शासकीय एवं अर्द्धशासकीय कर्मचारी, खेल एवं अन्य संस्थायें, हर घर तिरंगा अभियान में जुटे है.  

हर घर तिरंगा अभियान मंे कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्राजी को एक लाख 51 हजार रूपये की राशि, प्रदान की गई है, हर घर तिरंगा अभियान में हमारा यह एक सहयोग है. हमें यह नहीं भुलना है कि आज से 75 वर्ष पहले, हमें जो आजादी मिली है, उसके लिए हमारे अपने लोगों ने कठिन तपस्या और संघर्ष किया. ना जाने कितने लोग शहीद हुए और ना जाने कितनी माओ ने बेटे और कितनी बहनों के भाई, आजादी के लिए शहीद हो गये. यह आजादी हमें बड़ी मुश्किल से मिली है. जिस आजादी के 75 वें वर्ष को पूरा देश और प्रदेश, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने में लगे है, हमारा भी यह प्रयास रहे कि यह अभियान सफल हो और हर घर मंे तिरंगा लहराये.


Web Title : WE GOT FREEDOM FROM THE SACRIFICE OF MARTYRS ON THE BASIS OF HARD PENANCE AND STRUGGLE RAJESH PATHAK, SOCIAL WORKER RAJESH PATHAK DONATED AN AMOUNT OF ONE LAKH 51 THOUSAND RUPEES.