जो वादा किया वह राजा ने निभाया, जरेरा माध्यमिक स्कूल को दी फर्नीचर की सौगात, अब विद्यार्थी डेस्क पर बैठकर करें पढ़ाई

बालाघाट. समाजसेवी राजा लिल्हारे ने जरेरा में आयोजित कापी वितरण समारोह के दौरान स्कूल प्रबंधन और विद्यार्थियों को आश्वस्त किया था कि वह उनके बैठने के लिए स्कूल फर्नीचर की व्यवस्था करेंगे. जिस वादे को निभाते हुए गत 7 नवंबर को समाजसेवी राजा लिल्हारे ने जरेरा माध्यमिक स्कूल में शालेय विद्यार्थियों के बैठने के लिए फर्नीचर स्कूल प्रबंधन को उपलब्ध करवाये है. जिसके बाद स्कूल प्रबंधन और विद्यार्थियों ने खुशी जाहिर की है.

गौरतलब हो कि विगत 21 अगस्त को ग्राम पंचायत जरेरा के प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल में समाजसेवी राजा लिल्हारे ने अध्ययनरत 2 सौ बच्चों को कापियों का वितरण किया गया था. इस दौरान समाजसेवी राजा लिल्हारे ने आठवी कक्षा में अध्ययनरत लगभग सवा सौ छात्र, छात्राओं की बैठक व्यवस्था के लिए स्कूल प्रबंधन की फर्नीचर की मांग को पूरी करने का आश्वासन देते हुए कहा था कि आठवीं कक्षा में अध्ययनरत सभी छात्र, छात्राओं की बैठक के लिए फर्नीचर की व्यवस्था मेरे द्वारा की जायेगी और दो महिने बाद ही समाजसेवी राजा लिल्हारे ने सभी सवा सौ विद्यार्थियों के बैठने के लिए स्कूल प्रबंधन को फर्नीचर उपलब्ध करा दिया है.  

जरेरा माध्यमिक स्कूल में फर्नीचर वितरण कार्यक्रम में पहुंचे समाजसेवी राजा लिल्हारे ने कहा कि मेरी कामना है कि मेरे क्षेत्र में किसी भी स्कूल का विद्यार्थी जमीन पर बैठकर पढ़ाई नही करें और जिसके लिए मेरे द्वारा प्रयास भी किया जा रहा है. सबकुछ अच्छा रहा तो वह दिन दूर नहीं, जब क्षेत्र के सभी स्कूलो में विद्यार्थी अपनी डेस्क में बैठकर पढ़ाई करते दिखाई देंगे. उन्होंने कहा कि आज तक उन्होंने समाजसेवा के क्षेत्र में जो भी घोषणा की है, उसके फलीभूत होने में केवल उतना ही वक्त लगा है, जितना वक्त उस घोषणा के अनुरूप संसाधन को बनाने में लगता है. उन्होंने कहा कि फर्नीचर के बाद पढ़ाई में भी बच्चांे को आनंद आयेगा अपितु वह काफी आरामदायक भी महसुस करेंगे और निश्चित ही इसका फल हमें बेहतर परीक्षा परिणामों के रूप मंे दिखाई देगा. उन्होंने एक बार फिर स्कूल प्रबंधन को आश्वस्त किया कि जब भी स्कूल मंे मेरी किसी सेवा की आवश्यकता होगी, उसके लिए वह सदैव तत्पर रहेंगें.

जरेरा माध्यमिक स्कूल के प्रधानपाठक उद्देय जंगघेटवार ने समाजसेवी राजा लिल्हारे द्वारा स्कूली बच्चों को बैठने उपलब्ध कराये गये फर्नीचर को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसा कम ही देखने को मिला है कि स्कूल में आने वाले समाजसेवी कोई घोषणा करें और उसका अल्प समय में स्कूल को लाभ मिल जायें, किन्तु दो माह के भीतर ही अपनी घोषणा अनुरूप समाजसेवी राजा लिल्हारे ने स्कूली विद्यार्थियों के बैठने के लिए फर्नीचर प्रदाय कर अपनी सेवाभावना का जो परिचय दिया है, उसके प्रति पूरा स्कूल प्रबंधन उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता है और हमे उम्मीद है कि जब भी स्कूल की कोई आवश्यकता होगी, उनका इसी तरह से हमें सहयोग मिलते रहेगा.

इस दौरान ग्राम पंचायत सरपंच संतोष क्षीरसागर, पूर्व जनपद सदस्य हेमेन्द्र क्षीरसागर, उपसरपंच धन्ना लिल्हारे, प्राथमिक शाला प्रधानपाठक अहमद अली, पंच कन्हैयालाल राहंगडाले, गणमान्य नागरिक रामकुमार ठकरेले, दशरथ नगपुरे, लक्की बिसाने, राधेलाल धामड़े, लक्ष्मण मानकर, परमानंद उपवंशी, इमरान खान, मंगलेश बसेने, राजा मोहारे, पवन नगपुरे, मुन्ना रनगिरे, नंदु सुलाखे, दिपक लिल्हारे, सुरेन्द्र उपवंशी, शिक्षक गण जी. आर. बघेले, पुणित मिश्रा, एल. एल. चौधरी, राजेश मिश्रा सहित प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल की छात्र, छात्रायें मौजूद थे.


Web Title : WHAT THE KING PROMISED WAS FULFILLED BY THE KING, THE GIFT OF FURNITURE GIVEN TO THE JAMRERA SECONDARY SCHOOL, NOW THE STUDENTS SIT AT THE DESK AND STUDY.