वैनगंगा नदी में बने रेलवे पुल से कूदकर युवती ने दी जान!, खून से लथपथ मिला शव, जांच मंे जुटी पुलिस

बालाघाट. आज दोपहर लगभग डेढ़ से दो बजे के दरमियान एक अज्ञात युवती का शव वैनगंगा नदी पर बने रेलवे पुल के नीचे पत्थरो में खून सो लथपथ हालत में मिला. हालांकि यह साफ नहीं हो सका है कि युवती ने आत्महत्या की है, या उसकी हत्या की गई. बहरहाल मामले में जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पहुंचे कोतवाली थाना प्रभारी महेन्द्रसिंह ठाकुर के साथ पुलिस अमले ने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण कर शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव को उठाकर पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया.  

घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित एक निजी कलर फैक्ट्री में काम करने वाले युवक दिनेश कावरे की मानें तो युवती को उसने दोपहर वारासिवनी से बालाघाट की ओर आ रही ट्रेन के दौरान ट्रेक पर देखा था. संभवत ट्रेक पर युवती के दिखाई देने से ट्रेन भी रूकी थी, जिसके बाद ट्रेक के साईड में खड़ा करने बनाये गये बॉक्स में लड़की के पहुंचने के बाद ट्रेन, ट्रेक से बालाघाट की ओर रवाना हो गई. जिसे बाद एक अन्य युवक शैलेन्द्र जब रेलवे पुलिया की ओर शौच के लिए पहुंचा तो वहां उसे एक युवती का शव खून से लथपथ हालत में दिखाई दिया. जिसके बाद उसने इसकी सूचना डायल 100 को दी. जिसके बाद घटनास्थल पहुंची डायल 100 में मौजूद पुलिसकर्मी ने घटना की जानकारी, वरिष्ठ अधिकारी थाना प्रभारी को दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पहुंचे कोतवाली थाना प्रभारी महेन्द्रसिंह ठाकुर ने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण के साथ ही घटना की जानकारी बता रहे युवको से भी घटना को लेकर पूछताछ की गई. बहरहाल यह साफ नहीं हो सका कि मृतिका युवती कौन है और कहां की है? जिसकी पतासाजी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है.  

युवती ने आत्महत्या की या उसकी हत्या की गई, यह तो जांच रिपोर्ट के बाद ही सामने आयेगा लेकिन पुलिस की मानें तो प्रथमदृष्टया लगभग 15 से 20 वर्ष की नजर आने वाली युवती के सिर के दांयी ओर चोट है, वहीं बांया हाथ भी टूट गया है. जिससे ज्यादा संभावना है कि युवती ने पहले दोपहर रेलवे ट्रेक पर चलकर ट्रेन के सामने अपनी जान देनी चाही, लेकिन वह असफल होने पर वह संभवतः रेलवे ट्रेक से नीचे कूद गई और पत्थर में गिरने से उसका सिर फट गया. जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि अभी पुलिस भी इस मामले में पीएम रिपोर्ट और जांच का इंतजार कर रही है.  

वैनगंगा नदी के रेलवे पुल के नीचे मिली युवती के इस दर्दनाक कदम उठाये जाने के पीछे ऐसा माना जा रहा है कि शायद किसी पारिवारिक परेशानी या किसी अपने से व्यथित होकर उसने इस तरह अपनी जान देकर जीवन समाप्त कर लिया.  


इनका कहना है

रेलवे पुल के नीचे लगभग 15-20 वर्ष की एक युवती का शव मिला है, जिसके सिर, कमर और शरीर के अन्य हिस्सो में चोटें है. एक युवक ने बताया कि मृतिका को मरने से पूर्व रेलवे ट्रेक में देखा गया था. जिसके बाद का यह वाक्या है, संभवतः प्रतित होता है कि किसी कारण से व्यथित होकर युवती ने आत्महत्या की है, बहरहाल मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है. मामले की विवेचना जारी है.

महेन्द्रसिंह ठाकुर, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना


Web Title : WOMAN DIES AFTER JUMPING FROM RAILWAY BRIDGE IN VANGANGA RIVER, BLOOD SOAKED BODY, POLICE INVESTIGATING