भरवेली में भरेगा कुश्ती का महाकुंभ, बालाघाट खिताब और ऑल इंडिया ईनामी खड़े दंगल में भिडे़ंगे पहलवान

बालाघाट. जिला कुश्ती संघ के तत्वाधान में बालाघाट के विभिन्न खिताब और ऑल इंडिया खिताब के लिए कुश्ती का महाकुंभ भरवेली में भरेगा. भरवेली में आयोजित कुश्ती दंगल में आल इंडिया के बड़े और नामचीन पहलवानों के साथ ही बालाघाट, सिवनी, मंडला, डिंडौरी और छिंदवाड़ा के पहलवान शामिल होंगे.  

बालाघाट केशरी, बालाघाट शेरे, बालाघाट श्री, बालाघाट कुमार और बालाघाट अभिमन्यु खिताब के साथ ही खड़े ईनामी दंगल के आयोजन को लेकर नगर के गुलमोहर हॉटल में आयोजित प्रेसवार्ता में जिला कुश्ती संघ जिलाध्यक्ष उम्मेद लिल्हारे और युवा नेता अनुराग चतुरमोहता ने चर्चा की.

प्रेसवार्ता की शुरूआत में जिला कुश्ती संघ जिलाध्यक्ष उम्मेद लिल्हारे ने बताया कि बालाघाट के विभिन्न खिताबी मुकाबले और खड़े ईनामी दंगल में बालाघाट के बड़े पहलवानों के साथ ही खड़े दंगल में बालाघाट के बाहर अन्य जिलो और राज्यों से आने वाले पहलवान शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि दो दिवसीय खड़े दंगल का आयोजन आगामी 12 एवं 13 मार्च को भरवेली में आयोजित किया गया है. जहां बालाघाट खिताबी और ऑल इंडिया के पहलवानो के बीच ईनामी दंगल के लिए मुकाबला होगा.  

उन्होंन बताया कि बालाघाट केशरी, बालाघाट शेरे, बालाघाट श्री, बालाघाट कुमार और बालाघाट अभिमन्यु खिताब के लिए केवल बालाघाट के पहलवानों के बीच ही भिड़ंत होगी. जबकि खड़े दंगल में पड़ोसी जिले सहित देश के राज्यों से आने वाले पहलवानों के बीच ईनामी दंगल का मुकाबला होगा. उन्होंने कहा कि अभी खिताबी और खड़े ईनामी दंगल को दो माह का समय शेष है, इसलिए अभी से जिले सहित इस प्रतियोगिता में शामिल होने के इच्छुक पहलवान तैयारी में जुट जायें, ताकि वह अपना खिताबी मुकाबला, अपने नाम कर सके.  

पुरस्कार की विजेता को 75 प्रतिशत और उपविजेता को 25 प्रतिशत मिलेगी राशि

युवा नेता अनुराग चतुरमोहता ने बताया कि बालाघाट खिताबी दंगल और खड़े ईनामी दंगल में बालाघाट सहित सिवनी, मंडला, डिंडौरी, छिंदवाड़ा के पहलवानों के साथ ही पूरे राज्य से बड़े और अच्छे पहलवानों को आमंत्रित किया जा रहा है. जिनके बीच खिताब और ईनामी दंगल का मुकाबला होगा. उन्होंने बताया कि बालाघाट केशरी के लिए 51 हजार, बालाघाट शेरे के लिए 41 हजार, बालाघाट श्री के लिए 31 हजार, बालाघाट कुमार के लिए 21 हजार और बालाघाट अभिमन्यु के लिए 11 हजार रूपये की पुरस्कार राशि ईनाम के तौर पर रखी गई हैं. जबकि खड़े ईनामी दंगल में प्रथम पुरस्कार 3 लाख 11 हजार 111 रूपये, द्वितीय पुरस्कार 2 लाख 11 हजार 111 रूपये, तृतीय पुरस्कार एक लाख 11 हजार 111 रूपये, चतुर्थ पुरस्कार 51 हजार 111 रूपये और चतुर्थ पुरस्कार 31 हजार 111 रूपये रखी गई है. जिसमें खिताबी दंगल और खड़े ईनामी दंगल के विजेता को 75 प्रतिशत एवं उपविजेता को 25 प्रतिशत की राशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की जायेगी. प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस नेता शेषराम राहंगडाले, सुकदेवमुनी कुतराहे, अंशुल अवस्थी, अलताफ भाई, अनिल बनोटे सहित अन्य उपस्थित थे.


Web Title : WRESTLERS TO CLASH IN WRESTLING MAHAKUMBH, BALAGHAT TITLE AND ALL INDIA INAMI STANDING RIOTS IN BHARVELI