समाज में फैली बुराईयों को दूर करने आगे आये युवा-हम्माद रजा कादरी,प्रदेश के सभी जिलो में लगाये जायेंगे सामाजिक जागरूकता शिविर

बालाघाट. सिद्ीके अकबर के वंशज खानदाने आला हजरत एवं रजा एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय संरक्षक सूफी धर्म गुरू मो. हम्माद रजा कादरी विगत दिनो दो दिवसीय प्रवास पर बालाघाट पहुंचे थे. जिन्होंने बालाघाट में विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रमो में शिरकत की. बालाघाट में उन्होंने सभी सुन्नी, सूफी आलिमों, संगठनों के पदाधिकारियों और जिम्मेदारों की बैठक ली. बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में सुन्नी, सूफी समाज की सबसे बड़ी समस्या समाज में फैल रही बुराईयां है. इसे दूर करने के लिए आलिमों के साथ सभी संगठनों को सामने आकर समाज के युवाओं को जिम्मेदारी देने के लिए उन्हें प्रेरित और जागरूक करना होगा. उन्होंने बताया कि रजा एक्शन कमेटी युवाओं को बुराईयों से दूर रखने जागरूकता कार्यक्रम चला रही है, जिसके तहत आगामी समय में बालाघाट में सामाजिक लोगों के लिए तीन स्थानों पर सामाजिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया जायेगा.  

सूफी धर्मगुरू श्री कादरी ने कहा कि जो बाते इस्लाम का हिस्सा नहीं है, उसे बंद करना होगा. शादी ब्याह पूरी तरीके से धार्मिक कार्य है, जिसे सादगी के साथ नबी के बताये तरीके से किया जाना चाहिये, मगर देखा जा रहा है कि इसमें गैर-इस्लामिक बातों का रिवाज आम हो गया है. इसे रोका जाना हम सभी की जिम्मेदारी है. जिसके लिए हमें समाज के युवाओं और महिलाओ को जागरूक करना होगा.  

समाज में फैली अशिक्षा पर बोलते हुए कहा कि हमारे समाज के पिछड़ेपन का महत्वपूर्ण कारण अशिक्षा है. समाज में शिक्षा के लिए विशेष अभियान चलाये जाने की जरूरत है, क्योंकि आला हजरत इमाम अहमद रजा खान ने अपने जीवन में लगभग 13 सौ साहित्य मानव जीवन की सफलता के लिए लिखे है, जो हमारे लिए आसानी पैदा करने वाला ज्ञान है लेकिन शिक्षा और ज्ञान का आभाव होने के कारण हम इसे प्राप्त नहीं कर पा रहे है. केवल तकरीर और उपदेश से हम अशिक्षा को दूर नहीं कर सकते. इसके लिए धर्मावलंबियों को हमें शिक्षा और ज्ञान प्राप्ति के लिए जागरूक करना होगा.

रजा एक्शन कमेटी प्रदेश अध्यक्ष हाजी शोएब खान ने बताया कि प्रदेश में चलाये जा रहे सामाजिक जागरूकता शिविर की कड़ी में बालाघाट के तीन स्थानो पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया जायेगा. जिसमें आला हजरत ईमाम अहमद रजा खान के साहित्य, उपदेश और विभिन्न सूफी धर्मगुरूओं के संदेश के माध्यम से सामाजिक लोगों को जागरूक किया जायेगा, जिससे समाज में फैल रही बुराईयों को अंकुश लगेगा.


Web Title : YOUTH HAMMAD RAZA QADRI, WHO HAS COME FORWARD TO REMOVE THE EVILS IN THE SOCIETY, WILL BE SET UP IN ALL THE DISTRICTS OF THE STATE, SOCIAL AWARENESS CAMPS