मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए बैठक का आयोजन

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघर वैसे बूथ जहाँ पिछले चुनावों में कम मतदान प्रतिशत अंकित किये गये हैं, मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत् जिला प्रशासन की ओर से नित्य नये-नये कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए बीएलओ को विशेष रूप से जिम्मेवारी दी गयी है.

आज इसी क्रम में एक बैठक का आयोजन देवघर सदर प्रखण्ड मुख्यालय में सभी बीएलओ के साथ आयोजित की गयी. सभी बीएलओ से एक-एक कर उनके मतदान केन्द्रों की वस्तुस्थिति की जानकारी ली गयी. उन्हें निदेशित किया गया कि अपने-अपने क्षेत्र अन्तर्गत प्रत्येक मतदाता से वे व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क करें और

उन्हें मतदाता सूची में उनके क्रम संख्या, मतदान हेतु पहचान पत्र के संदर्भ में आवश्यक दस्तावेज एवं अन्य जानकारियाँ पूर्व से हीं दें, ताकि मतदाता मतदान के लिए पूर्व से हीं अपने-आप को तैयार रखें एवं मतदान के दिन किसी भी वुहापोह की स्थिति में न रहें. उन्हें बताया गया कि जिस प्रकार मतदाता अन्य कार्यों की योजना पूर्व में तैयार करते हैं

और उनका क्रियान्वयन करते हैं, उसी प्रकार मतदान को अति आवश्यक मानते हुए वे इसके लिए भी पूर्व से तैयार रहें. वे मतदान हेतु आवश्यक दस्तावेज पहले से तैयार कर रखें, ताकि मतदान के दिन सुगम व सुलभ रूप से मतदान कर सकें. मतदान की तिथि 19 मई प्रत्येक मतदाता के जेहन में रच-बस जाए ऐसी अपील उन्हें मतदाताओं से करने को कहा गया. स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी श्री रवि कुमार एवं सुश्री मीनाक्षी भगत ने सभी बीएलओ को पूरी जवाबदेही एवं जिम्मेवारी के साथ कार्य करने का निदेश दिया.

उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत कम रहने पर सीधे-सीधे बीएलओ को जिम्मेवार ठहराया जाएगा और जिनके मतदान केन्द्र के मतदान प्रतिशत में अच्छी खासी वृद्धि दर्ज की जाएगी, उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा. वैसे बीएलओ जो आज बैठक में उपस्थित नहीं हुए थें, उन्हें कारण पृच्छा करने का निदेश प्रखण्ड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी की ओर से दी गयी. बैठक में सभी बीएलओ उपस्थित थें.  

Web Title : CONVENES MEETING TO RAISE VOTING PERCENTAGES

Post Tags:

meeting