साइबर पुलिस उपाधीक्षक द्वारा प्रेसवार्ता आयोजन

देवघर ( बिजय कुमार, ब्यूरो, संथाल परगना ) : साइबर पुलिस उपाधीक्षक सुश्री नेहा बाला द्वारा प्रेसवार्ता किया गया. इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि वर्तमान में साइबर अपराधी यूपीआई एप्प के माध्यम से लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं. ऐस में पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम- मोरने, थाना- मोहनपुर के अंतर्गत बीच जंगल में अपराधिक प्रवृत्ति के कुछ असमाजिक तत्व साइबर क्राइम की घटना को अंजाम दे रहे थें.  

प्राप्त सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम का गठन कर उक्त स्थल पर छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान पाया गया कि उक्त स्थल पर चार-पांच की संख्या में लोग झाड़ियों के पीछे बैठकर फोन के माध्यम से साइबर ठगी की घटना को अंजाम दे रहे थे.  

इस क्रम में छापेमारी दल द्वारा उक्त अपराधियों में से तीन अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई, वहीं अन्य दो अपराधी मौका पाकर फरार हो गये. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा इन दोनों अपराधियों की तालाश की जा रही है एवं जल्द हीं गिरफ्तार कर लिया जाएगा.   

उनके द्वारा आगे जानकारी दी गयी कि गिरफ्तार किये गए साइबर अपराधियों के फोन में देश के विभिन्न बैंक शाखाओं से लिंक्ड यूपीआई एप्प डाउनलोड थें और उनके माध्यम से बहुत सारे ट्रांजेक्शन भी किये गये हैं. उन्होंने बतलाया कि इन अपराधियों के पास से 3 स्मार्ट फोन एवं 3 कीपैड फोन बरामद किया गया है.


Web Title : CYBER POLICE : PRESS CONFERENCE HELD AT DEVGHAR

Post Tags: