दिव्यांग मतदाताओं द्वारा रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का किया प्रयास

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना): देवघरः लोकसभा चुनाव के दौरान शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा लगातार मतदाता जागरूता अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के अंतर्गत आज दिव्यांग मतदाताओं द्वारा मतदाता जागरूता अभियान निकालकर जागरूक किया गया.

इसके अलावे विभिन्न प्रखण्ड में मतदाता जागरूकता रैली भी निकाल कर मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया. इसके अलावे विभिन्न प्रखण्डों में चैपाल के साथ ग्रामीणों को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है. इसके अलावे छात्र-छात्राओं द्वारा क्विज, वाद-विवाद, खेलकूद, स्लोगन-लेखन, पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित कर छात्र-छात्राओं को मतदान के लिए जागरूक कराया जा रहा है.

साथ ही उन्हें शपथ दिलाया जा रहा है कि वे अपने अभिभावकों तथा आस-पास के लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे. देश के सबसे बड़े पर्व में अधिक से अधिक मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न अभियान व कार्यक्रम लगातार चलाये जा रहे है.

अभियान के दौरान हरेक वर्ग के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे है. इसके लिए इस कार्यक्रम में भिन्न-भिन्न आयु वर्ग के मतदाताओं के साथ-साथ युवा वर्ग के मतदाता को विशेश रूप से मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. इस दिषा में देवघर जिला अंतर्गत विभिन्न प्रखण्डों में मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

Web Title : EFFORTS MADE TO MAKE PEOPLE AWARE OF VOTING BY DIVANG VOTERS

Post Tags:

voteing