मातृ-पितृ दिवस के अवसर पर बच्चों के साथ अभिभावकों को भी मतदान के प्रति किया गया जागरूक

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना):  देवघरः लोकसभा चुनाव के दौरान शत-प्रतिषत मतदान सुनिष्चित कराने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा लगातार मतदाता जागरूता अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के अंतर्गत मातृ पितृ दिवस के अवसर पर विद्यालयों में बच्चों व अभिभावकों के साथ मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सभी को मतदान के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ दुसरों को भी जागरूकत करने की अपील की गयी. इसके अलावे विभिन्न प्रखण्डों में चैपाल के साथ ग्रामीणों को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है.

 इसके अलावे छात्र-छात्राओं द्वारा क्विज, वाद-विवाद, खेलकूद, स्लोगन-लेखन, पेंटिग प्रतियोगिता आयोजित कर छात्र-छात्राओं को मतदान के लिए जागरूक कराया जा रहा है. साथ ही उन्हें शपथ दिलाया जा रहा है कि वे अपने अभिभावकों तथा आस-पास के लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे. देष के सबसे बड़े पर्व में अधिक से अधिक मतदाताओं की सहभागिता सुनिष्चित करने के लिए विभिन्न अभियान व कार्यक्रम लगातार चलाये जा रहे है.

अभियान के दौरान हरेक वर्ग के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विषेष प्रयास किये जा रहे है. इसके लिए इस कार्यक्रम में भिन्न-भिन्न आयु वर्ग के मतदाताओं के साथ-साथ युवा वर्ग के मतदाता को विशेष रूप से मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. इस दिषा में देवघर जिला अंतर्गत विभिन्न प्रखण्डों में मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

Web Title : PARENTS WERE ALSO AWARE OF THE VOTING ON THE OCCASION OF MOTHER FATHERS DAY TO THE CHILDREN.