लईडी वाहन के द्वारा सरकारी योजनाओं का किया जा रहा प्रसार

देवघर : सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से संचालित एलईडी वाहन के द्वारा ग्रामीणों के बीच सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न जनकल्याकारी योजनाओं यथा-आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से संबंधित वीडियो क्लिप्स, चलो जीते हैं, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, महिलाओं के नाम पर 1 रूपये में जमीन रजिस्ट्री, 108 इमर्जेंसी मेडिकल एम्बूलेंस सेवा, शौचालय जागरूकता अभियान, मिजेल्स रूबेला जागरूकता अभियान, सड़क सुरक्षा एवं अन्य विकास कार्यों से संबंधित विडियो क्लिप्स दिखाये गये.  

ज्ञातव्य है कि सरकार द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं व अन्य महत्वपूर्ण सूचनाओं से लोगों को अवगत कराने के उद्देश्य से सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से एलईडी वाहन का संचालन किया जा रहा है, ताकि इसके माध्यम से लोगों को सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान किया जा सके.  

इससे एक ओर जहाँ लोगों को इन योजनाओं के बारे में जानकारी मिल पा रही है. वहीं चलंत एलईडी वाहन के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों तक जानकारी भी पहुँचाई जा रही है. ऐसे में एलईडी वाहन के संचालन की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में दर्शकों को बैठकर इन योजनाओं की जानकारी प्राप्त करते देखा गया.

Web Title : PROPAGATION OF GOVERNMENT SCHEMES BY LED VEHICLE