देवघर डॉक्टर की लापरवाही से गई दो नवजात शिशु की गई जान

दो नवजात बच्चों की लाश बरामदगी के बाद हंगामा और

 डॉक्टर निवेदिता पर दो एफआईआर दर्ज

देवघर (विजय सिन्हा ब्यूरो, संथाल परगना):  देवघर के बैधनाथ धाम स्टेशन के पास स्थित देवघर जिला डॉक्टर निवेदिता के निजी क्लिनिक मातृमंगल देवघर में इलाज के दौरान गई नवजात शिशु की जान- मामले के बारे में बताया जा रहा है है कि कृष्णा सिंह दहीजोर का रहने वाला है बीते दिनों वह अपनी बेटी को के बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल लगातार जाया करता था वह गर्भवती महिला थी उसका इलाज निवेदिता की देखरेख में चल रहा था

इस दौरान डॉक्टर निवेदिता ने उसे अपने निजी क्लीनिक मातृमंगल पर बेहतर ईलाज के लिएआने की सलाह दी डॉक्टर निवेदिता के कहने पर परिजन ने गर्भवती महिला को उसके क्लीनिक पर भर्ती करा दिया जहां डॉक्टर निवेदिता द्वारा कहां जा रहा था  नॉर्मल डिलीवरी होगी  लेकिन देर रात  गर्भवती महिला का ऑपरेशन किया गया जिसके दौरान  दो नवजात शिशु की जान चली गई,

रिखिया थानांतर्गत सोरेन पेट्रोल पंप के पास रहने वाली मधु कुमारी और मोहनपुर थाना क्षेत्र के दहीजोर निवासी कृष्णा सिंह की पुत्री कविता देवी डिलीवरी के लिए डॉ. निवेदिता के क्लीनिक में भर्ती थी. दोनों को कल रात में डिलेवरी कराया गया. लेकिन आज सुबह इन महिलाओं के नवजात बच्चों का शव मिला. इसके बाद परिजनों का गुस्सा फट पड़ा. एक साथ दो नवजात बच्चों के शव बरामदगी के बाद आक्रोशित लोगों ने डॉक्टर निवेदिता पर लापरवाही की वजह से नवजात बच्चों की हत्या किए जाने का आरोप लगाया. परिजनों का कहना है कि इस नर्सिंग होम के स्टाफ द्वारा परिजनों से मारपीट भी की गई है.

मामला बढ़ता देख परिजनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. जिसके बाद देवघर नगर थाना से पुलिस क्लीनिक पहुंचे. इस संबंध में क्लीनिक संचालिका डॉक्टर निवेदिता पर दो एफआईआर दर्ज कराया गया है. पहला एफआईआर मधु कुमारी के पति मुकेश कुमार द्वारा लिखाया गया है. जिसमें डॉक्टर निवेदिता पर लापरवाहीपूर्वक जानबूझकर नवजात बच्चे की हत्या करने का आरोप लगाया गया है.

इसके साथ ही डॉ. निवेदिता के पति डॉ. मनीष लाल को भी मामले में आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने इस संबंध में धारा 341, 323, 504, 379, 304, 304(ए), 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. दूसरे मामले में कृष्णा सिंह के बयान पर डॉक्टर निवेदिता के विरुद्ध 304, 304(ए) का मामला दर्ज किया गया है.

बहरहाल देवघर शहर में दिनदहाड़े दो नवजात बच्चों के शव मिलने के बाद सनसनी मची हुई है और परिजन डॉक्टर पर कई गंभीर किस्म के आरोप भी लगा रहे हैं.

Web Title : TWO NEWBORN BABIES KILLED BY THE NEGLIGENCE OF THE DEGHAR DOCTOR

Post Tags:

crime