धनबाद में सीएम जनसंवाद से जुडी 18788 शिकायतें सुलझाईं गईं

धनबाद: प्रत्येक माह के अंतिम मंगलवार को आयोजित होने वाली मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम का सीधी बात कार्यक्रम साप्ताहिक आज  हुई.  

इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा सभी जिलों के उपायुक्त से जनशिकायतों के निष्पादन की जिलावार समीक्षा की गई.

इसके अलावा आज कुल 23 चयनित मामलो की समीक्षा विभिन्न जिलों के उपायुक्त से शिकायतकर्ता के समक्ष की गई.

उन्होंने सभी उपायुक्त को निर्देश दिया कि पेंशन से संबंधित मामले अविलम्ब निष्पादित होने चाहिए, कमल क्लब के पंजीकरण 15 जुलाई तक करना है तथा ग्राम विकास समिति के माध्यम से सभी आदिवासी तथा गैर-आदिवासी ग्रामो में जल संचयन एवम प्रबंधन की व्यवस्था करनी है.

इस सम्बंध में धनबाद जिले के नोडल पदाधिकारी सह विशिष्ठ अनुभाजन पदाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री जनसंवाद के माध्यम से जनशिकायतों के निपटारे में वर्तमान में धनबाद जिला पूरे झारखंड में 16 वे स्थान पर है तथा इसको प्राथमिकता में रखते हुए प्रत्येक शनिवार को जिला स्तर पर भी विभागवार शिकायतो के निष्पादन से संबंधित समीक्षा की जाती है.

धनबाद जिले में आज तक कुल 25868 मामले प्राप्त हुए हैं जिसमे कुल 18788 शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है तथा शेष मामलो के निष्पादन की प्रक्रिया चल रही है.

आज के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उप-विकास आयुक्त, विशिष्ठ अनुभाजन पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी, जिला समन्वयक, मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र के साथ अपर समाहर्ता, पुलिस विभाग, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, माडा तथा अन्य विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Web Title : 18788 COMPLAINTS RELATED TO CM PUBLIC DIALOGUE RESOLVED IN DHANBAD