एनटीएसटी जीनागोरा में कोयला के अभाव में दस दिनों से खड़े है 75 ट्रक

एनटीएसटी जीनागोरा में कोयला के अभाव में दस दिनों से खड़े है 75 ट्रक

अलकडीहा. बीसीसीएल के लोदना क्षेत्र अंतर्गत नॉर्थ साउथ तीसरा, जीनागोरा लोडिंग पॉइंट पर पिछले 10 दिनों से करीब 75 ट्रक खड़े हैं. कोयला नहीं मिलने के कारण लोडिंग नहीं हो पा रहा है. वही लोडिंग नहीं होने से लोडिंग पॉइंट पर ट्रक लोडिंग का कार्य करने वाले करीब दो हजार मजदूरों के समक्ष भूखमरी की स्थिति पैदा होती जा रही है. ट्रक लोडिंग मजदूर दुर्गा पूजा में कमाई नहीं होने से चिंतित है. वही डीओ धारक और चालक भी परेशान है. कई चालक दूसरे राज्यों से ट्रक लेकर यहां पहुंचे हुए हैं और लोडिंग नहीं हो रहा है. वही डीओ धारकों को डैमेज देना पड़ रहा है. जीनागोरा में 35 और एनटीएसटी में 40 ट्रक खड़े है.

बताते हैं कि पिछले 10 दिनों से नार्थ साउथ तीसरा जीनागोरा परियोजना में कोयला का उत्पादन डीजल के अभाव में कम हो पा रहा है. परियोजना को आठ हजार लीटर प्रतिदिन की जगह करीब छह हजार लीटर मिल रहा है. उसमें कई मशीने चल रही है. जिसके कारण ट्रक लोडिंग के लिए कोयला नहीं मिल पा रहा है.

मजदूरों में राजेंद्र ठाकुर, दीपक रजक, चंदू बाउरी, आरके शर्मा, बीरु निषाद, इंदरादेव साव, खेपा, कैला, बिंदी देवी, कमला देवी, कालावती देवी, कैलाश पासवान, डुबकी, बसन्ती देवी, सोनारी देवी, समा देवी, रामप्रवेश भुइया, राजेन्द्र दुसाध आदि का कहना है कि दुर्गा पूजा नजदीक आ गया है. बच्चों का कपड़ा खरीदा है. बच्चे मेला घूमने के लिए जिद करेंगे. इधर काम बंद हो गया है. कोयला नहीं मिलने के कारण ट्रक लोडिंग नहीं हो पा रहा है. घर चलाना मुश्किल हो गया है. अगर प्रबंधन ने ध्यान नहीं दिया तो उन लोगों की दुर्गा पूजा, दिवाली सब फीकी हो जाएगी. हमलोग रोज कोयला मिलने की आश में आते है. दिन भर रहने के बाद लौट जाते है. इस संबंध में परियोजना पदाधिकारी डीके मांझी का कहना है कि कुछ समस्याएं हैं. जिसके कारण कम मात्रा में कोयला का उत्पादन हो रहा है. जल्द ही कोयला उत्पादन बढ़ाया जाएगा. फेस तैयार हो चुका है और लोडिंग के लिए कोयला दिया जाएगा.