डीसी रेल लाइन पर फिर से परिचालन को लेकर लोगों में खुशी की लहर, 15 फरवरी से होगा ट्रेनों का परिचालन

धनबाद : पूर्व मध्य रेलवे के बंद पड़े डीसी रेल लाइन पर रेलवे बोर्ड द्वारा लाइन पर फिर से यात्री और माल यातायात का संचालन शुरू करने की आधिकारिक घोषणा के बाद कोयलांचलवासियों में खुशी का माहौल है. खासतौर पर कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन पर लोगों में ज्यादा खुशी देखने को मिली, जहां पर रेल लाइन बंद होने से लाखों परिवार बेरोजगार हो चुके थे.

हाल ही में, DGMS के साथ संयुक्त निरीक्षण के बाद, कुसुंडा- सोनारडीह के बीच माल और यात्री ट्रेनों के लिए शेष खंड को फिर से खोलने के लिए प्राधिकरण को रेलवे सुरक्षा के मुख्य आयुक्त से प्राप्त किया गया है. इस लाइन की मरम्मत और पुनर्वास के लिए कुछ कार्यों की पहचान की गई है. इन कार्यों के पूरा होने के बाद, पूर्व मध्य रेलवे द्वारा यातायात के लिए अनुभाग खोला जाएगा.

ट्रेन परिचालन फिर से चालू कराने को लेकर यात्रियों द्वारा चरणबद्ध आंदोलन किया जा रहा था. इस लाइन के रूट बंद होने के कारण यात्री एवं कर्मचारी दोनों ही परेशान थे, वहीं दर्जनभर से अधिक ट्रेनें भी प्रभावित हुई थी हालांकि 20 महीने के इंतजार के बाद रेलवे बोर्ड ने धनबाद चंद्रपुरा रेल लाइन पर फिर से रेल परिचालन शुरू करने पर मंजूरी दे दी है. यह सूचना मिलने के बाद यात्रियों में खुशी की लहर देखी जा रही है.

जानकारी के अनुसार 15 फरवरी से ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा. वहीं इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है. रांची और हटिया से खुलने वाली हटिया-बर्दवान एक्सप्रेस, हटिया-चंद्रपुरा भाया मुरी डीसी ट्रेन, धनबाद-इंटरसिटी एक्सप्रेस, हटिया-हावड़ा समेत कई ट्रेन इस रूट पर फिर से बहाल हो जाएगी.


Web Title : A WAVE OF JOY AMONG PEOPLE ABOUT THE OPERATION ON THE DC RAIL LINE

Post Tags: