डुमरकुंडा उत्तर पंचायत में गंदगी का अंबार

रिपोर्ट- बंटी झा

पंचेत :-  एगारकुंड प्रखंड अंतर्गत बीसीसीएल एरिया 12, डुमरकुंडा उत्तर पंचायत में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. यहां के लोग लगातार बीमार हो रहे हैं.

      इस क्षेत्र में बीसीसीएल प्रबंधन के लगभग 350 क्वार्टर है. यहां की आबादी लगभग ढाई हजार से तीन हजार है. जिस कारण लगभग 3 वर्ष पहले बीसीसीएल द्वारा 30 से अधिक डस्टविन बनाए गए थे. पर 3 वर्ष गुजर जाने के बाद एक बार भी डस्टविनो की सफाई नहीं की गई है. जिस कारण सारे डस्टबिनो में कचरे का अंबार लगा हुआ है. यहां के लोग डेंगू मलेरिया टाइफाइड जैसे संक्रमित बीमारियों का शिकार हो रहे हैं. स्वच्छ भारत अभियान वाले देश में भी लोग गंदगी के साथ जीने के लिए मजबूर है.

 लोगों का कहना है कई बार हम लोगों ने स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर बीसीसीएल प्रबंधन तक अपनी बातों को रखा, पर हम लोगों की बातों को सुनने वाला आज कोई नहीं है. चुनाव के समय जनप्रतिनिधि आते हैं वोट मांग कर चले जाता है.

 वही डुमरकुंडा उत्तर पंचायत के  मुखिया प्रतिनिधि (मुखिया पुत्र) राजेश पासवान ने बताया बीसीसीएल द्वारा 32 डस्टविनओं का निर्माण लगभग 3 वर्ष पहले किया गया था. पर अब तक डस्टविनो की सफाई ना के बराबर हुआ है.   श्री पासवान ने बताया बीसीसीएल प्रबंधन को एक वर्ष  पूर्व ही जानकारी दिया गया है. पर अब तक बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा समस्या का समाधान के लिए कोई उपाय नहीं निकाला गया है. मुखिया प्रतिनिधि राजेश पासवान ने यहां तक बताया अगर प्रबंधन जल्द से जल्द सफाई नहीं करवाती है तो, पूरा डस्टविन ही हटा ले. वरना मजबूरन  रोड जाम किया जाएगा.   वही बीसीसीएल महाप्रबंधक एसएस दास ने बताया इसकी जानकारी नहीं है. जल्द से जल्द गंदगी को सफाई कर लोगों के समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

Web Title : DIRT BAR IN DUMERKUNDA NORTH PANCHAYAT

Post Tags: