पत्रकार पर गोलीकांड में दो पर एफआईआर, धानु गिरफ्तार

बलियापुर रघुनाथपुर निवासी पत्रकार प्रवीर कुमार महतो पर हुई गोलीबारी मामले में उनके ही गांव के राजू महतो और धानु गोराईं के खिलाफ बलियापुर थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने धानु को गिरफ्तार कर लिया है. प्रवीर ने पुलिस को दिए फर्दबयान में संदेह जताया है कि इन्हीं दोनों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी.

एसआई पवन चौधरी ने गुरुवार को रिम्स में इलाजरत प्रवीर कुमार महतो का फर्दबयान लिया. प्रवीर ने बताया कि रात साढ़े नौ बजे वे बलियापुर से रघुनाथपुर स्थित घर जा रहे थे. वे बाइक पर सवार थे. रखितपुर तालाब के पास हथियार से लैस तीन अपराधियों ने अचानक उनका रास्ता रोक कर उन पर हमला बोल दिया. मारपीट कर हमलावारों ने उनकी कमर के ऊपर गोली चला दी. उन्होंने बताया कि मारपीट करने वाले सभी हमलावारों को वे चेहरे से पहचानते हैं. हालांकि किसी को नाम से नहीं पहचानने की बात कही. रिम्स में इलाजरत प्रवीर का ऑपरेशन अभी तक नहीं हुआ है. हालांकि ऑपरेशन के लिए आवश्यक जांच की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

इधर, पत्रकार संघ के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को पुलिस निरीक्षक व थाना प्रभारी से मुलाकात कर प्रवीर कुमार महतो के हमलावारों को शीघ्र पकड़ने की मांग की. वहीं, धनबाद प्रेस क्लब के प्रतिनिधिमंडल ने भी पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. डीएसपी अमर कुमार पांडेय ने भरोसा दिया है कि शीघ्र आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. बलियापुर में पत्रकारों ने घटना को ले प्लस टू हाइस्कूल मैदान में बैठक की. आंदोलन की रणनीति तय की गई. दूसरी तरफ मुखिया संघ प्रखंड अध्यक्ष गणेश महतो ने थाना प्रभारी को पत्र लिखकर प्रवीर महतो के हमलावारों को गिरफ्तार करने की मांग की.