आईआईटी (आइएसएम) के लोअर ग्राउंड में होगा अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम, 1500 लोग एक साथ करेंगे योग

धनबाद : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला, प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर एक साथ हजारों लोग योग करेंगे. कार्यक्रम का शुभारंभ प्रात 6:00 बजे से किया जाएगा. समारोह के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अंचल अधिकारियों को वृहद तैयारी करने का निर्देश दिया गया है. उक्त बातें आज उपायुक्त ने समाहरणालय के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में मीडिया से कहीं.

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम लोअर ग्राउंड, आईआईटी (आईएसएम) में किया जाएगा. कार्यक्रम में माननीय सांसद धनबाद, माननीय सांसद गिरिडीह, माननीय विधायक धनबाद, माननीय विधायक सिंदरी, माननीय विधायक बाघमारा, माननीय विधायक निरसा, माननीय विधायक टुंडी को आमंत्रित किया गया है.

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री रांची में उपस्थित रहेंगे. उनकी उपस्थिति समस्त झारखंड के लिए गौरव का क्षण है. आईआईटी (आईएसएम) में लगभग 1500, प्रखंड स्तर पर 400 से 500 तथा पंचायतों में 100 से 150 लोग एक साथ योग करेंगे. आईआईटी (आईएसएम) में योग करने के लिए जनता को खुला आमंत्रण है. यहां प्रशिक्षित प्रशिक्षक द्वारा सभी को एक साथ योग कराया जाएगा.

उपायुक्त ने कहा कि सामंजस्य एवं शांति के लिए सभी को योग करना चाहिए. इससे तनाव दूर होता है तथा तन एवं मन स्वस्थ रहता है.

पत्रकार वार्ता में उपायुक्त, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था श्री राकेश कुमार दुबे, सिविल सर्जन डॉ प्रदीप बास्की, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ईषा खंडेलवाल उपस्थित थे.