जेएमएम ने किया राज्य सरकार का पुतला दहन, निशिकांत दुबे के बयान का जताया विरोध

धनबाद : केन्द्रीय समिति के निर्देशानुसार सीएनटी एसपीटी एक्ट के ऊपर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा दिए गए बयान के खिलाफ झामुमो धनबाद जिला समिति ने जिलाध्यक्ष रमेश टुडू के नेतृत्व में राज्य सरकार का पुतला जिला मुख्यालय रणधीर वर्मा चौक में दहन किया. इस अवसर पर मौजूद रमेश टुडू ने कहा कि भाजपा द्वारा धारा 370 को खत्म किए जाने के आड़ में अब सीएनटी एसपीटी एक्ट को खत्म करने की साजिश रची जा रही है जिसे झामुमो कभी सफल नहीं होने देगी.  

उन्हाेंने निशिकांत दुबे द्वारा दिए गए बयान की निंदा करते हुए कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री झारखंड आने से कहते हैं कि कोई भी माई का लाल आदिवासियों का जमीन को छू नहीं पाएगा, मुख्यमंत्री अपने हर सभा में कहते हैं भाजपा राज में आदिवासी का जमीन आदिवासी का सम्मान सब सुरक्षित हैं और दूसरी तरफ इन्हीं के सांसद आदिवासियों के रक्षा कवच सीएनटी एसपीटी एक्ट को हटाने का हिमायत करते हैं.  

भाजपा के लोग कारपोरेट घरानों के बिचाैलिए के काम में लगे है,उनको लाभ पहुंचाने के लिए किसी भी स्तर तक नीचे गिर सकते हैं. सीएनटी एसपीटी एक्ट हटाकर यहां के आदिवासियों एवं मूल वासियों की जमीन छीन कर औद्योगिक घरानों को देना चाहते है.

 इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से दुर्योधन चौधरी, अलाउद्दीन अंसारी, अमान अंसारी, हेमन्त कुमार सोरेन, लक्ष्मी मुर्मू, मदन महतो, मंटू चौहान, मनोज कुमार रवानी, डी. एन. सिंह, समीर रवानी, नूतन सिंह, कार्तिक महतो, सुहागि हेम्ब्रम, एजाज मल्लिक, तरुण मुर्मू, संजय सोरेन, सुशील हेम्ब्रम, दीपक कुमार महतो, ज्ञानेश्वर टुडू, छुटू लाल सोरेन, दुर्गा प्रसाद बेसरा सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Web Title : JMM PROTESTS STATE GOVTS EFFIGY BURNING, NISHIKANT DUBEYS STATEMENT

Post Tags: