झारखंण्ड के 8 लोक सभा सीट पर लोजपा मजबूत स्थिति में है, 2 सीट पर भागेदारी की है मांग : विरेन्द्र प्रधान

धनबाद :  लोजपा झारखंण्ड के 8 लोक सभा सीट पर मजबूत स्थिति में है. जिनमे धनबाद, चतरा, कोडरमा, पलामू, गिरीडीह, रांची, जमशेदपुर शामिल है. लोजपा इस बार के लोस चुनाव में उपरोक्त सीटो में 2 सीट पर भागेदारी की मांग करती है. जिसमे धनबाद के अलावे चतरा और कोडरमा में से कोई एक सीट मिलनी चाहिए.

उक्त बांते लोक जन शक्ति पार्टी के झारखंण्ड प्रदेश अध्यक्ष बीरेंद्र प्रधान ने यहाँ सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर कही. श्री प्रधान सोमवार को पार्टी के जिला कार्यकारिणी की बैठक में पहुँचे थे. बैठक के उपरांत पत्रकार वार्ता को संबोधित किया.

धनबाद लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोजपा एक अनुशासित पार्टी है. पार्टी जिसे चाहेगी चुनाव लड़ाएगी. पार्टी मुझे लड़ाती है तो मैदान में जरूर उतरेंगे.

उन्होंने कहा उपरोक्त 2 सीट पार्टी को मिले यह पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को तय करना है. सीटों की मांग कार्यकर्ताओ की तरफ से है. 2009 के बाद से लोजपा झारखंण्ड में चुनाव नहीं लड़ी है. आज राज्य 18 साल का हो गया है. इस नाते भी भागेदारी मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा लोक सभा के चुनाव में लोजपा को भागेदारी नहीं दी गई तो इसका प्रभाव विधान सभा के चुनाव में भी पड़ेगा.

उन्होंने कहा सूबे की सरकार सही दिशा में काम कर रही है. इस सरकार में विकास के जो कार्य हो रहे है उसे अंतिम पायदान तक पहुचाना है. यह जिम्मा लोजपा ने लिया है. लोजपा इसमें सक्षम है. इस राज्य में सरकारी तंत्र जरूर कमजोर है. उस सरकारी तंत्र को मजबूत करना है.

बैठक को लेकर उन्होंने बताया कि संगठन को पंचायत से लेकर बूथ स्तर पर मजबूती मिले इसकी समीक्षा बैठक में की गई. आगामी चुनाव में लोजपा एक सशख़्त पार्टी के रूप में उभरे. इसपर विशेष बल दिया गया है. 20 जनवरी को होने वाले कार्यकर्ता मिलन समारोह की तैयारी पर भी आवश्यक चर्चा हुई है.

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम विलास पासवान के नेतृत्व में आगामी 16, 17 फरवरी को रांची में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है. इसे लेकर भी जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठके की जा रही है.

प्रेस वार्ता में लोजपा अल्प संख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बेलाल खान, जिला अध्यक्ष नरेश पासवान मौजूद थे. 

Web Title : LOJAPA IS IN STRONG POSITION ON 8TH LOK SABHA SEAT OF JHARKHAND, SEEKING TO PARTICIPATION ON 2ND SEAT: VIRENADAR PRADHAN

Post Tags: