बीटीटी के मुद्दे को लेकर जल्द स्वास्थ्य सचिव व अधिकारियों से मिलेंगे विधायक अरूप चटर्जी

निरसा: स्वास्थ्य विभाग के अधीन संचालित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) से जुड़े धनबाद जिला के बीटीटी समूह (प्रखंड सहिया प्रशिक्षक दल) के सदस्यों का एक टीम निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी से उनके आवासीय कार्यालय पहुंचकर मिला. उन्हें पुष्प गुच्छ देकर स्वागत करते हुए बीटीटी सदस्यों ने बताया कि महज 8 हजार के मानदेय पर प्रखंड प्रशिक्षक दल के सदस्यों का अप्रेजल (परीक्षा) परिणाम के उपरांत ग्रेडिंग के तहत राज्य भर के बीटीटी का विभिन्न जिलों में स्थानांतरित कर दिया गया था.

जिस मामले में अगुवाई करते हुए निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी आंदोलित बीटीटी के साथ स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मिले थे, जिसके बाद राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अभियान निदेशक ने स्थानांतरण को अगले आदेश तक के लिए रोक लगा दिया. जिससे राज्य भर के बीटीटी में हर्ष  है.  

इस खुशी में  झरिया, टुंडी, बाघमारा, निरसा, बलियापुर आदि जगहों के बीटीटी समूह  शुक्रवार को पूर्व विधायक श्री चटर्जी से मिलकर हुए अप्रेजल को रद्द कराने की मांग की. प्रखंड प्रशिक्षकों (बीटीटी) सदस्यों ने कहा कि विभाग 12 वर्षों से विभाग में कार्यरत हैं.

सहियाओं का प्रशिक्षक से लेकर विभागीय हर कार्य, अभियान में कार्य करते है. कोविड जैसे महामारी में जान जोखिम डालकर हम लोगों ने कार्य किया, लेकिन विभाग उनके साथ भेदभाव कर रही है. विभाग एक तरफ स्वतंत्र साधन सेवी  कह रहा है और दूसरी तरफ आईएएस, आईपीएस की तरह परीक्षा ले रहा है. साथ-साथ स्थानांतरण भी कर रहा है आदि कई मुद्दों को पूर्व विधायक अरूप चटर्जी के समक्ष रखा.  

जिस पर श्री चटर्जी ने प्रखंड प्रशिक्षक दल के सदस्यों को आश्वस्त किया कि उनके मुद्दे को लेकर वह जल्द स्वास्थ्य सचिव, अभियान निदेशक सहित अन्य वरीय अधिकारियों से मिलेंगे और राज्य भर के सभी बीटीटी के  साथ न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे.

 मौकै पर आनंदी यादव, मो. मुमताज अंसारी, मीरा शर्मा, शांति देवी, संगीता कुमारी, लुईस नाग व मायुमो जिला अध्यक्ष पवन महतो तथा चंदन किनारी से मासस नेता लाल मोहन रजवार, एम महतो, गोलाय महतो, पशुपति महतो, मंटू महतो आदि मौजूद थे.

Web Title : MLA ARUP CHATTERJEE TO MEET HEALTH SECRETARY AND OFFICIALS SOON ON BTT ISSUE

Post Tags: