सांसद, विधायक ने नि:शुल्क गोल्डन कार्ड वितरण समारोह का किया शुभारम्भ

धनबाद : सांसद पशुपतिनाथ सिंह की मौजूदगी में शुक्रवार को आयुष्मान भारत योजना के तहत नि: शुल्क गोल्डन कार्ड वितरण समारोह आयोजित किया गया. मौके पर विधायक राज्य सिन्हा सिविल सर्जन समेत सदर अस्पताल के तमाम डॉक्टर और भारी संख्या में आम लोग मौजूद रहे.

मीडिया से बात करते हुए सांसद पीएन सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत जब से इलाज की शुरुआत हुई है लगभग देश भर में 4500000 लोगों को इसका लाभ मिल चुका है. बात धनबाद जिले की करें तो लगभग 10000 लोगों ने धनबाद जिले में इसका लाभ अब तक लिया है यह योजना गरीबों के लिए बहुत लाभकारी है. पहले जब किसी को गंभीर बीमारी होती थी तो उसके जमीन बिक जाते थे घर के जेवरात भी बिक जाते थे  या किसी के पास घर गिरवी रखे जाते थे.

लेकिन जब से यह आयुष्मान योजना शुरू हुई है और धनबाद में लगभग 37 अस्पतालों के साथ इस योजना के साथ tie-up हुआ है,लोगों के अस्पतालों में निशुल्क इलाज किया जा रहा है अब लोगों का जमीन नहीं बिकता उनके घर गिरवी नही  रखे जाते और नाही उन्हें इलाज के लिए किस से कर्ज लेने की आवश्यकता होती है. यह अलग बात है कि व्यवस्था में अभी भी कुछ खामियां हैं लेकिन धीरे-धीरे सुधार कर लिया जाएगा.