मतदाता जागरुकता हेतु जादूगर रथ द्वारा दिखाया गया जादू शो

धनबाद : लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसी क्रम में मतदाता जागरुकता के लिए शहर के विभिन्न जगहों में जादू दिखाया गया है.

इस रथ में जादूगर एस० कुमार एवम् उनकी टीम द्वारा पुराना बाजार पानी टंकी,मिडिल स्कूल, बैंक मोड़,मटकुरिया पुल,कतरास रोड,नगर निगम ऑफिस के समीप,जे सी मल्लिक रोड, तेली पारा, स्टील गेट सराईढेलामें जादू दिखाकर लोगों को मत का प्रयोग अवश्य करने के लिए प्रेरित किया गया.

इस कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध जादूगर एस ० कुमार ने विभिन्न किस्म के जादू दिखाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस शो को देखने के लिए भारी संख्या में लोग आए. धनबाद जिले में पहली बार मतदाताओं को जागरुक करने के लिए अनोखी पहल की गई है.

जादू एक पारंपरिक तरीका है लोगों को एकजुट करने का और जादू दिखाकर हर क्षेत्र के लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा सकेगा.

लोगों को वीडियो के माध्यम से बताया गया कि मत देना प्रत्येक वयस्क नागरिक का अधिकार ही नहीं है बल्कि कर्तव्य भी है. सभी मतदाता अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होकर बिना किसी के दबाव, लालच में आए बिना अपने प्रदेश के विकास के लिए अच्छे प्रतिनिधियों को चुनने के लिए 12 मई को बूथों पर जाकर अपने मत का प्रयोग करें.