बिरसा मुंडा पार्क में आने वाले लोगों पर नगर निगम मेहरबान

धनबाद : शहर का एकमात्र पिकनिक स्पॉट बिरसा मुंडा पार्क फिर से चालू हो गया है. इसे विधिवत रूप से आमलोगों के लिए खोल दिया गया. नगर निगम ने पार्क को हैंडओवर कर लिया था. उप विकास आयुक्त शशि रंजन ने नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप को पार्क का संचालन हस्तांतरित किया था. आमलोगों के लिए बड़ी खबर यह रही कि संचालन संभालते ही निगम ने पार्क का प्रवेश शुल्क घटा दिया.

प्रवेश शुल्क 15 रुपये से घटाकर 10 रुपये कर दिया गया. अब सातों दिन यही प्रवेश शुल्क लगेगा. पहले शनिवार व रविवार को 20 रुपये लगता था. इधर, निगम रविवार का प्रवेश शुल्क और भी घटाने पर विचार कर रहा है. रविवार को 5 रुपये प्रवेश शुल्क करने की तैयारी है. हालांकि पार्क के रखरखाव पर पडऩे वाले खर्च का आकलन करने के बाद इसपर निर्णय लिया जाएगा. रखरखाव पर अतिरिक्त बोझ नहीं पडऩे पर रविवार को शुल्क घटाया जाएगा.

बिरसा मुंडा पार्क में सुबह नौ बजे से प्रवेश टिकट लगेगा. टिकट के लिए नगर निगम ने सोमवार से वार्ड स्वयंसेवक व टैक्स कलेक्टर तैनात किया है. पांच वार्ड स्वयंसेवक (डब्ल्यूएसएस) व एक टैक्स कलेक्टर की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके अलावा सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड लगाए जाएंगे.

पार्क की निगरानी के लिए तीन सिटी मैनेजर लगाए गए हैं, जो तीन अलग-अलग शिफ्ट में सेवा देंगे. सुबह 9 से 1 बजे तक सिटी मैनेजर आनंद राज, 1 से शाम 5 बजे तक विजय कुमार और शाम 5 से रात 8 बजे तक प्रीतम कुमार निगरानी में रहेंगे.

Web Title : MUNICIPAL COURT ON PEOPLE VISITING BIRSA MUNDA PARK

Post Tags: