तालाब के अबैध कब्जे पर उपायुक्त के आदेश पर अंचलाधिकारी ने जेबीसी मसीन चलाकर मुक्त कराया

रिपोर्ट- बी के सिंह

निरसा :-  निरसा क्षेत्र में इन दिनों भू माफिया का मनोबल काफी ऊंचा हो गया है. अपने जमाने के चर्चित कोयला माफिया का नजर अब सरकारी जमीन के साथ अब तालाब हथिया कर मार्केट काम्प्लेक्स बनाने में लग गए है. निरसा प्रखंड के कर्मचारियों की सांठगांठ से यह सम्भव हो रहा है. निरसा भलजोड़िया रोड स्थित टेकर स्टंड के पास वर्षो पुराने तलाब को प्रखंड के कर्मचारियों की मिलीभगत से भू माफियाओं ने मार्केट काम्प्लेक्स बनवा लिया. तालाब का बचा हिस्सा  की छाई से भरवाने का काम शुरू किया  था की स्थानीय लोंगों ने इसकी जानकारी प्रखंड अधिकारियों को दी मगर करवाई न होते देख लोंगो ने उपायुक्त एवमं मुख्यमंत्री जन सम्बाद में दी. तब मामले ने तूल पकड़ा. ऊपर के आदेश मिलने के बाद अंचलाधिकारी रेस हुये और स्थल का निरीक्षण करने अपने सहयोगियों के साथ पंहुचे. बस्तु स्थिति का जायजा लिया और पाया कि तलाब की छाई से भराई की जा रही है. अंचलाधिकारी ने जेसीबी मसीन लगा कर छाई निकलवाया.

अंचलाधिकारी ने बताया कि तालाव की कुल लगभग 58 डिसमिल जमीन है जांचोपरांत जितनी जमीन निकलेगी उसे साफ़ करवाया जाएगा. वहीं स्थानीय युवक मोहम्मद आजाद आलम का कहना है जो आगे की हिस्से की भराई करवायी गयी है दरहसल वो  रैयती जमीन है और भराई इसलिए करवायी गयी है क्यूंकि सड़क कम चौड़ी होने के कारण एवं टैकर स्टैंड होने के कारण यहाँ गाड़ियां लगाने में काफी मुश्किल होती थी बस सहूलियत के लिए आगे के हिस्से की भराई करवायी गयी है ताकि तकलीफ़ न हो.

Web Title : ON THE ORDER OF THE DEPUTY COMMISSIONER ON THE UNIMPEDED POSSESSION OF THE POND, THE ZONE OFFICER FREED THE JBC MASIN

Post Tags: