लोगों को मिलेगा जाम से निजात 26 करोड़ की अधूरी ओवर ब्रिज योजना जल्द होगी पूरी

रिपोर्ट, बंटी झा

कुमारधुबी :  26 करोड़ की अधूरी योजना कुमारधुबी रेलवे ओवर ब्रिज एवं एप्रोच रोड का कार्य शुरू हो गया है. इस योजना को दो भाग मेंं पूरा करना है. एक भाग 16 करोड़ की लागत से ओवर ब्रिज का काम पूरा हो गया है. दूसरा पार्ट एप्रोच रोड निर्माण का काम भी शुरू हो गया है. शानिवार को देवघर  की हरदेव कंस्ट्रक्शन द्वारा ओवर ब्रिज के जीटी रोड के दोनों ओर पर मार्किंग भी की गई. पुल से पूरब व पश्चिम जीटी रोड के दोनों तरफ   15 -15 मीटर मार्किंग की गई. सर्वेवर ने कहा कि मार्किंग में रोड निर्माण में कितना एरिया चाहिए वो देखा जा रहा है. कौन--कौन से दुकान, मकान, झोपड़ी आ रही है उसकी लिस्टि कर रिपोर्ट पीडब्ल्यूडी विभाग को भेजा जाएगा. जिसके बाद अवैध कब्जाधारियों को नोटिस भेजा जायेगा. दो-तीन दिनों के अंदर अतिक्रमण हटाने का काम शुरू कर दिया जायेगा. वहीं ब्रिज के पूरब पीलर के लिये काम शुरू कर दिया गया है. डोजर से खुदाई कर दी गई है. इस खबर से लोगों में खुशी देखी जा रही है. लेकिन एप्रोच रोड निर्माण में दुकान, मकान या झोपड़ी टूटने की बात पर लोगों में हड़कंप भी मचा हुआ है. लोगों ने एक स्वर में मुआवजा की मांग की.  

वही लोगों के बुलावे पर शनिवार को भाजपा प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्रा कुमारधुबी पहुंचे. लोगों ने सरकार से मुआवजा दिलाने की मांग की. श्री मिश्रा हरदेव कंस्ट्रक्शन के साइड इंचार्ज जेई आकाश कुमार व आसनसोल रेल मण्डल के जेई दीपम नंदन से मिले. एप्रोच रोड निर्माण से संबंधित जानकारी ली और नक्शा भी देखा. दोनों जेई ने कहा कि मुआवजा के लिये वे लोग कुछ नहीं कर सकते. पीडब्ल्यूडी विभाग ही कुछ कर सकते है. अतिक्रमण हटवाना उनका काम है. श्री मिश्रा ने लोगों को आश्वस्त किया कि मुआवजा को ले विभाग के अधिकारियों से मिलेंगे.  

ओवर ब्रिज से पश्चिम शिवलीबाड़ी मवि से थोड़ा आगे तक एवं पूरब श्रम कल्याण केन्द्र तक ( एक किमी) एप्रोच रोड का निर्माण होना है. इसके लिये जीटी रोड के दोनों छोर 15-15 मीटर जमीन का अधिग्रहण करना है.   आसनसोल रेल मण्डल के जेई दीपम नंदन ने कहा कि एप्रोच रोड निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है. डेढ़ साल के भीतर निर्माण को पूरा करना है. कोई अड़चन नहीं आयी तो समय पर काम पूरा कर लिया जाएगा.  

मौके चिनप उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह, मन्नु तिवारी, मुखिया संतोष साव, पूर्व मुखिया संजय गुप्ता, अजय सिंह, अमरजीत यादव, जगरनाथ सिंह आदि थे.