निजी स्कूलों के संचालक ने शिक्षा अधिक्षक कार्यालय के समक्ष दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

धनबाद : झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले निजी स्कूलों के संचालक का एक दल जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय मिश्रित भवन में पहुंच कर सोमवार को ज्ञापन और धरना दिया. निजी स्कूल संचालकों ने बताया कि सरकार द्वारा निर्देश के बाद वह लोग अपने स्कूल के आठवीं कक्षा के छात्र छात्राओं को बोर्ड परीक्षा में शामिल कराने के लिए प्रपत्र-1 का आवेदन जमा करने आए हैं. परंतु वहां आने पर उन्हें बताया गया कि प्रपत्र 1 के साथ 25 हजार रुपये का चालान भी जमा करना है.

इस बाबत एसोसिएशन का कहना है कि यह मामला हाई कोर्ट में लंबित है. इस आदेश के खिलाफ निजी स्कूल संचालकों ने हाईकोर्ट से स्टे लिया हुआ है. दूसरी ओर वैश्विक महामारी कोरोना काल मे स्कूल से 10 माह तक पठन-पाठन का कार्य ठप रहा है. जिससे स्कूल संचालकों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है.

ऐसे में प्रपत्र 1 जमा किया जा सकता है, परंतु 25 हजार रुपये का चालान जमा करना असंभव है. क्योंकि एक तो स्कूल संचालकों के समक्ष भुखमरी और दूसरे हाई कोर्ट से स्टे. लेकिन इसके बावजूद शिक्षा विभाग मनमानी करता है तो वह लोग छात्र-छात्राओं, अभिभावकों के साथ शिक्षा अधीक्षक कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ जाएंगे.