संजीव बेयोत्रा बने रोटरी क्लब ऑफ धनबाद के अध्यक्ष, कहा ह्रदय रोग से पीड़ित 100 बच्चों का निःशुल्क ईलाज एवं नेत्र रोग से पीड़ित मरीजों के लिए लगाएंगे कैम्प

धनबाद : संजीव बेयोत्रा सत्र 2019-20 के लिए रोटरी क्लब ऑफ धनबाद के अध्यक्ष बने. चरणप्रीत सिंह को सचिव बनाया गया.

संजीव बेयोत्रा ने निवर्तमान अध्यक्ष डॉ0 मनीष कुमार से तथा चरणप्रीत सिंह रोहित लाला से पदभार लिया.

रोटरी क्लब ऑफ धनबाद के 73वें चेंजओवर डे का यह आयोजन 17 डिग्री के सभागार में आयोजित हुआ. इस अवसर पर बड़ी संख्या में जिले भर के रोटेरियन कार्यकम में सम्मिलित हुए.

कार्यक्रम में पीडीजी डॉ0 महेश कोटबागी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए. सत्र 2019-20 के लिए अध्यक्ष बने संजीव बेयोत्रा ने बताया कि अगले सत्र में रोटरी क्लब अपना 75वाँ वर्ष मनाएगा.

धनबाद के कमल सानभि इस वर्ष के इंटरनेशनल रोटेरियन ऑफ डायरेक्टर चुने गए है और इस नजरिए से इस सत्र में रोटरी क्लब ऑफ धनबाद जो भी कार्य करेगी उसपर पूरे दुनिया भर के रोटेरियन की निगाह यहाँ होगी.

रोटेरियन क्लब ऑफ धनबाद अगले 75वीं जयंती की तैयारी में अभी से जुट गया है. इसके अलावे इस वर्ष डिस्ट्रिक गवर्नर के रूप में धनबाद रोटेरियन से राजेन्द्र प्रताप चुने गए है.

वे बिहार झारखण्ड़ के रोटेरियन को लीड करेंगे. इस आधार पर रोटरी क्लब ऑफ धनबाद को कई बेहतर परिणाम इस सत्र में देने है.

रोटरी क्लब ऑफ धनबाद कई ऐसे समाजिक दायित्व का निर्वाह करते आई है जिसमे दिव्यांगों के लिए शिविर, ब्लड डोनेशन कैम्प, जीवन ज्योति को सहयोग के अलावे गरीब निर्धन छात्रों के लिए छात्रवर्ती का मामला है. ऐसे सभी बेसिक अभियानों से निकलकर इस बार कुछ अलग करने की कोशिश है.

सत्र 2019-20 में इस वर्ष अगस्त, सितम्बर महीने में रोटरी क्लब ऑफ धनबाद एक प्रोजेक्ट लेकर आ रही है जिसमे करीब 100 बच्चो के ह्रदय की स्क्रिनिंग कराई जाएगी.

स्क्रिनिंग में जितने भी बच्चे सर्जरी के लिए आवश्यक पाए जाएंगे. उनके ईलाज का पूरा खर्च रोटरी क्लब वहन करेगी. कई बार वैसे पीड़ित बच्चो के माता पिता आर्थिक अभाव के कारण अपने बच्चे का ईलाज नही करा पाते है.

रोटरी क्लब वैसे मरीजो की सर्जरी, अस्पताल का खर्ज के साथ साथ दवाई का खर्च भी खुद ही उठाएगी.

इसके अलावे इस वर्ष जिले भर में 12 से 13 आई कैम्प का आयोजन किया जाएगा. नेत्र रोग से पीड़ित सभी मरीजो का मुफ्त में रोटरी क्लब ईलाज कराएगा.

पीएमसीएच में ब्लड की कमी के सवाल पर संजीव बेयोत्रा ने कहा कि लोगो मे जागरूकता का भी घोर अभाव है. ब्लड डोनेशन में सभी की भागीदारी अपेक्षित होनी चाहिए.

रोटरी क्लब पिछले साल कई कैम्प करके लगभग 270 यूनिट ब्लड विभिन्न ब्लड बैंको को उपलब्ध कराई थी इस बार ब्लड डोनेशन कैम्प में 500 यूनिट ब्लड डोनेट का लक्ष्य रोटरी क्लब पार करेगी.

Web Title : SANJEEV BEYOTRA, PRESIDENT OF ROTARY CLUB OF DHANBAD SAYS, 100 CHILDREN SUFFERING FROM HEART DISEASE WILL BE TREATED FREE OF COST AND WILL SET UP CAMPS FOR PATIENTS SUFFERING FROM EYE DISEASE.

Post Tags: