सरस मेला का उद्घाटन, मंत्री अमर बाउरी ने दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ

धनबाद. सूबे के मंत्री अमर कुमार बाउरी ने शनिवार को धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में आयोजित 9 दिवसीय सरस मेले का दीप प्रज्वलित कर एवं स्टॉल का फिता काट कर उद्घाटन किया. मौके पर विधायक राज सिन्हा, डीसी अमित कुमार,बिस सूत्री के उपाध्यक्ष इन्द्रजीत महतो समेत सैकड़ों की संख्या में महिला सखी मंडल से जुड़ी महिलाएं मौजूद रहीं.

वही मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि सरस मेले को मिली पिछले साल अभूतपूर्व सफलता के बाद झारखंड सरकार ने इसे एक बार फिर से धनबाद में आयोजित करने का निर्णय लिया है. इस मेले के माध्यम से हमारी ग्रामीण क्षेत्र में सखी मंडल से जुड़ी महिलाओं को सशक्त बनने का मौका मिलेगा उनके उत्पाद यहां प्रदर्शित होंगी साथ ही उसकी बिक्री भी होंगी.

इसके अलावे स्थानीय कलाकारों को सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए मंच मिल सकेगा. धनबाद में अगले 9 दिनों तक लोगों को आनंद उपलब्ध कराने के लिए आयोजित सरस मेले में अधिक से अधिक लोग आएं और खरीदारी कर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को सशक्त करने की दिशा में योगदान दें.

वही विधायक राज सिन्हा ने कहा की धनबाद बदल रहा है. कहा कि कोयले की खान में ही हीरा निकलता है. उन्होंने कहा धनबाद माफियाओं के नगरी नही यहां एक से एक विद्वान,महापुरुष,तथा खिलाड़ी निकले है. उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले कभी कोई सरकार ने ऐसा पहल नही किया है. यह रघुबर सरकार ही महिलाओं को सशक्त बनाने का काम कर रहा है.

वही बिस सूत्री के उपाध्यक्ष इंद्रजीत महतो ने कहा कि सरकार औऱ जिला प्रशासन की ओर से माताओ बहनों की प्रतिभा को पंख देने का काम कर रहा है. वही इस सरस मेला में जिला प्रशासन के पदाधिकारी मौजूद थे.