युवाओं के प्रोत्साहन के लिए TEDx कार्यक्रम का आयोजन

धनबाद : पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में आज TEDx कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय की प्रिंसिपल रेणुका ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थी. आयोजकों ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया.

इसके बाद कार्यक्रम की शुरुवात में पाठशाला संस्था के संस्थापक देवकुमार वर्मा ने अपने संबोधन में कहा की अतिनिम्न परिवार से होने के कारण जीवन में कई उतार-चढ़ाव  आने के बावजूद इस मुकाम पर आ पहुंचे. कहा जिंदगी के कठिनाईयों से न घबराते हुए उसका सामना कर आगे बढ़ते रहना चाहिए. आगे बढ़ने की इक्षाशक्ति हो तो व्यक्ति निश्चित ही आगे को स्वतः आग्रसारित होगा. TEDx के आयोजन का उद्देश्य युवाओं को अपने-अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा को प्रबल बनाना है.  

इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने वाले प्रवक्ताओं ने युवाजनों के साथ अपने अनुभव एवं विचारों को साझा किया. आमंत्रित प्रवक्ताओं में मिसेज इंडिया रनरअप रह चुकी शिखा नाथ, लेखिका श्रुति जैसवाल, एचएच हाई स्कूल के संस्थापक शादाब हसन सम्मिलित हुए.  

TEDx एक ऐसा मंच है जहां ऐसे सभी लोग एकत्रित होते हैं जिन्होंने अपने जीवन में कई कठिनाईयों का सामना कर एक मुकाम हासिल किया है. यह मंच युवाओं तक विकास का सन्देश देकर नई उर्जा को जगाने का काम करता है.   पूरा TEDx कार्यक्रम क्षितिज राज की अगुआई में संपन्न हुआ, उन्होंने कहा सहयोगीयों के साथ से ही यह कार्यक्रम सफल हुआ.  


Web Title : TEDX YOUTH PROGRAMME AT P.K ROY MEMORIAL COLLAGE

Post Tags: