महिला कॉलेज के पास निगम ने चलाया अतिक्रमण अभियान, एसडीएम रहे मौजूद

धनबाद : शहर के वीवीआइपी क्षेत्र लुबी सर्कुलर रोड  में  अवस्थित एसएसएलएनटी महिला कॉलेज  तथा  भारत सेवक समाज महिला महाविद्यालय  के सामने  फुटपाथ पर अतिक्रमण कर लगाए गए दुकानों को नगर निगम ने हटाने का अभियान चलाया.  

निगम अधिकारियों ने बताया कि इस रोड में कई वरीय अधिकारियों के आवास है. वहीं छात्राओं के दो महाविद्यालय है, जिससे यह काफी संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है. ऐसे में सड़क और फुटपाथ का अतिक्रमण कर लोग मनमाने तरीके से दुकान लगा रहे हैं. जहां मनचलों का अड्डा और हंगामा होता रहता है. कॉलेज में आने वाली छात्राओं और उनके अभिभावकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इससे निजात दिलाने के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है.

धनबाद के एसडीएम सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि लुबी सर्कुलर रोड को जिला प्रशासन वीवीआईपी तथा संवेदनशील क्षेत्र मानती है. इस क्षेत्र से छेड़खानी और अराजकता की शिकायतें उनके कार्यालय को लगातार आ रही थी. जिसके निवारण के लिए उन्होंने नगर निगम को पत्र लिखा. आज नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रहे हैं. जिसमें विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उनका विभाग मौजूद है.