पीएमसीएच में मरीज की मौत पर हंगामा, परिजनों ने लापरवाही का लगाया आरोप

धनबाद : पीएमसीएच में इलाजरत मरीज की मौत के बाद परिजनों के द्वारा एक बार पुनः हंगामा बरपा. परिजन अस्पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया. बताया जा रहा है कि भौरा की रहने वाली 24 वर्षीय ज्योति कुमारी को मिर्गी की बीमारी थी. पिछले शनिवार को परिजन उसे लेकर पीएमसीएच पहुँचे. यहाँ मरीज को आईसीयू वार्ड में भर्ती लिया गया.

अस्पताल की बदहाली और लापरवाही को बताया मौत का कारण

तीन दिन के बाद आज मंगलवार को तड़के मरीज की मौत ईलाज के दौरान हो गई. मृतका के भाई मुन्ना अस्पताल प्रबंधन पर ईलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. उन्होंने कहा कि शनिवार को जब अपनी बहन को लेकर पीएमसीएच आए थे उस वक्त तक वह चल फिर रही थी. मरीज का सही से उपचार नहीं करने के कारण ही उसकी हालत बिगड़ती चली गई. डॉक्टर के नाम पर यहाँ केवल खानापूर्ति ही की जाती है.  

पीएमसीएच के चिकित्सक ज्यादातर अस्पताल से नदारद ही रहते है. अस्पताल का वार्डन भी किसी भी बात को गम्भीरता से नहीं लेता है. परिजन अगर किसी तरह की जानकारी लेना भी चाहते है तो उन्हें फटकार लगाई जाती है. चिकित्सक अपने चैम्बर में कब बैठते है इसकी भी जानकारी नहीं दी जाती है. मरीज को भर्ती कराने के बाद एक दिन भी चिकित्सक ने मरीज का हाल नहीं लिया. मरीज को चढ़ने वाला पानी, दवाई किसी भी चीज की व्यवस्था अस्पताल में नहीं है. सभी चीजे बाहर से खरीदनी पड़ती है. अस्पताल अधीक्षक को पूरे मामले की जानकारी देने के बाद भी किसी तरह की कोई मदद नहीं मिली. सही उपचार के आभाव में बहन की जान चली गई.

Web Title : UPROAR OVER PATIENTS DEATH IN PMCH, FAMILY MEMBERS ACCUSED OF NEGLIGENCE

Post Tags: