सामाजिक एवम् राजनैतिक गतिरोध के मध्य वेनेजुएला के प्रतिनिधिमंडल ने श्री श्री रविशंकर का किया स्वागत

धनबाद : वैश्विक मानवतावादी एवम् आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक, श्री श्री रविशंकर राजनैतिक नेताओं से दूसरे स्तर की बातचीत करने के लिए कार्कास में हैं,ताकि वेनेजुएला में चल रहे सामाजिक एवम् राजनैतिक गतिरोध का शांतिपूर्ण एवम् अहिंसक समाधान निकाला जा सके.

वेनेजुएला की अपनी यात्रा के दौरान, श्री श्री  रविशंकर का स्वागत एक प्रतिनिधिमंडल ने किया,जिसका नेतृत्व राष्ट्रपति मिस्टर निकोलस मादुरो,उप राष्ट्रपति मिस डेल्सी रॉड्रिग्ज और विदेश मंत्री मिस्टर जोर्गे ने किया. गुरुदेव ने मिस्टर जुआन गुएडो,वेनेजुएला के राजनेता एवं नेशनल असेम्बली के अध्यक्ष,जिन्हें 60 देशों की सरकारों ने मान्यता प्रदान की है,एवम् विपक्ष की नेता,मिस मरीना कोरिना मकाडो से भी मुलाकात की.

गुरुदेव ने यह आग्रह किया कि दोनों ही पक्ष एक सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत करें. दोनों ही पक्षों ने गुरुदेव को आश्वस्त किया कि राष्ट्र की भलाई के लिए बातचीत को फिर से शुरू किया जाएगा. गुरुदेव ने मिस्टर मादुरो से यह अनुरोध भी किया कि राजनैतिक कैदियों को छोड़ दिया जाए और शीघ्र अति शीघ्र बातचीत को फिर से शुरू किया जाए.

गुरुदेव श्री श्री रविशंकर ने इस बात पर जोर दिया कि, हम इस गतिरोध के समाधान में विलम्ब नहीं कर सकते हैं. संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है. मैं सभी राजनेताओं से आग्रह करता हूं कि वे एक साथ आएं और इस समस्या का समाधान शीघ्र अति शीघ्र निकालें. यह ऐसा मुद्दा है,जिसे तात्कालिकता की भावना के साथ हल किया जाना आवश्यक है.