गौ तस्करों से पुलिस की बातचीत का वीडियो वायरल, दिया जा रहा कब्जे से जब्त गाय को भगाने का टिप्स

धनबाद : धनबाद में गौ तस्करी मामला का खुलासा होने के बाद एक वीडियो वायरल हुआ जिससे एक बार फिर खाकी वर्दी के इज्जत पर बट्टा लगता दिख रहा है. कोयलांचल में गाैवंशीय पशुओं की तस्करी को पुलिस का भी संरक्षण प्राप्त है. वीडियो बकरीद के एक दिन पहले वासेपुर में की गयी पुलिस की छापामारी के समय बनाया गया है. इसमें एक थानेदार और एक सब इंस्पेक्टर पकड़ी गई गायों को पुलिस के कब्जे से भगाने का टिप्स देते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में भूली ओपी प्रभारी चंदन कुमार और बैंक मोड़ थाना के दारोगा सत्येंद्र पाल एक व्यक्ति से बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं.

वीडियो में रिकॉर्ड संवाद से ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों दारोगा प्रतिबंधित मवेशी कारोबारियों के प्रति सहानुभूति रखते हैं. वीडियो में टिप्स देते हुए एक सब इंस्पेक्टर कह रहे हैं कि मवेशियों को इस रास्ते से चरने के लिए छोड़ देना चाहिए था. बातचीत में यह भी कहा गया है कि रात में एसएसपी साहब के मैसेज के बाद किसी इरफान को चेक करने के लिए भेजा गया था, उस समय सब ठीक-ठाक था.

यह वीडियो किसी ने चोरी-चुपके मोबाइल से बनाया है. इस मामले को धनबाद एसएसपी ने गम्भीरता से लिया है और जांच का जिम्मा डीएसपी मुकेश कुमार को दिया है. बहरहाल, सच्चाई जो भी हो, वायरल वीडियो ने पुलिस की छवि को एक बार फिर कठघरे में ला खड़ा किया है.