विस चुनाव : BJP समाज के सभी वर्ग से सुझाव लेकर तैयार करेगी अपना मेनिफेस्टो

धनबाद. भारतीय जनता पार्टी 2019 के विधानसभा चुनाव से पूर्व समाज के सभी वर्गों से सुझाव लेकर अपना मेनिफेस्टो तैयार करेगी. उसी मेनिफेस्टो के आधार पर पार्टी चुनाव में जनता के बीच जाएगी. जनता से सुझाव पत्र के जरिये लिया जाएगा. इसके लिए चार तरह की प्रक्रिया अपनाई गई है. जगह जगह सार्वजनिक स्थानों पर पेटी रखी जायेगी. उस पेटी में लोग अपने सुझाव पत्र को डाल सकते है. पेटी को नया झारखण्ड पेटी का नाम दिया गया है.

शुक्रवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को सम्बोधित कर उपरोक्त जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष चंद्र शेखर सिंह ने बताया कि पेटी के अलावे अन्य दूसरे माध्यम से भी लोगो से सुखाव लिए जाएंगे. 6357171717 दूरभाष नम्बर पर मिस्ड कॉल करके भी अपने सुझाव रिकार्ड जरिये पार्टी तक पहुँचा सकते है. इसके अलावे नया झारखण्ड वेबसाइट पर भी सुझाव टेक्स्ट के जरिये भी दे सकते है. चौथी प्रक्रिया में सभी पंचायतों में पार्टी की ओर से बहाल की गई कमलदूत के माध्यम से भी सुझाव दिया जा सकता है.

उन्होंने बताया पार्टी जन भावनाओ के अनुरूप ही अपना घोषणापत्र तैयार करते आई है और यह परंपरा शुरू से ही चली आ रही है. पूर्व के चुनाव में भी पार्टी चुनाव से पूर्व जनता से लिए गए सुझावों के आधार पर मेनिफेस्टो तैयार किया. यह इसलिए भी की भाजपा जब पुनः सरकार में आए तो जनता के बीच से तैयार की गई गम्भीर मुद्दों को प्राथमिकता देते हुए नई सरकार में काम शुरू कर सके.

उन्होंने कहा कि हर चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियां अपना मेनिफेस्टो तैयार करती है. और दलों की बात करे तो अपने नेताओं के बीच बैठक घोषणा पत्र तैयार करती है जब्कि भाजपा जनता के बीच से घोषणा पत्र तैयार करने में विश्वास रखती है.

प्रेस वार्ता में मौजूद जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष इंद्रजीत महतो ने कहा कि केंद्र एवं राज्य में भाजपा सरकार के पांच वर्षों के कार्यकाल में विकास की योजनाओं को रफ्तार मिली.   लाभुक जिन्होंने सरकार की योजनाओं का लाभ उठाया. उन लाभुकों के बीच भाजपा लाभुक सम्मेलन आहूत करने जा रही है. आगामी 21 से 23 अक्टूबर तक जिले के सभी छह विधानसभा में यह कार्यक्रम होगा. भारतीय जनता पार्टी के साथ जिला बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति सम्मेलन को सफल बनाने में जुटी है. प्रेस वार्ता में नितिन भट्ट, मिल्टन पार्थ सारथी मौजूद थे.