पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को हिरासत में लेने के लिए, CBI ने किया विशेष टीम का गठन

शारदा चिटफंड मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का पता लगाने के लिए सीबीआई ने एक विशेष टीम का गठन किया है. दरअसल, राजीव कुमार बार-बार सीबीआई के समन की अनदेखी कर रहे हैं. इसके साथ ही राजीव कुमार का पता लगाने के लिए सीबीआई कई जगहों पर छापेमारी भी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, राजीव कुमार को तीन बार समन भेजा गया है. वो अब तक हाजिर नहीं हुए हैं. उनका पता लगाने के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है.

राजीव कुमार को एक बड़ा झटका देते हुए सीबीआई ने गैर जमानती वारंट (NBW) के लिए कोलकाता की अदालत का दरवाजा खटखटाया है. सीबीआई ने राजीव कुमार के खिलाफ वारंट जारी करने के लिए बारासात कोर्ट के समक्ष याचिका दायर की है.

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने ये कदम तब उठाया जब राजीव कुमार पिछले चार दिनों में एजेंसी के तीन समन का सम्मान करने में असफल रहे. सीबीआई के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के DGP को पत्र लिखने के बाद हमने कल राजीव कुमार के वकील को पत्र भी लिखा और उन्हें राजीव कुमार को जांच में शामिल होने का निर्देश देने के लिए कहा. वह आज भी पेश नहीं हुए और अब हमारे पास उनके खिलाफ सख्त कदम उठाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

बता दें कि राजीव कुमार शुक्रवार से लापता हैं. सीबीआई ने शनिवार को भी उन्हें पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था, लेकिन राजीव कुमार उपस्थित नहीं हो पाए. कोलकाता हाई कोर्ट ने राजीव कुमार की अंतरिम जमानत की याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दी थी. इसके बाद राजीव कुमार से सीबीआई का संपर्क नहीं हो पा रहा है.


Web Title : CBI SET UP SPECIAL TEAM TO DETAIN FORMER POLICE COMMISSIONER RAJIV KUMAR

Post Tags: