होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना मरीजों को सरकार देगी मेडिकल किट, ट्रेंड पारा मेडिकल स्टाफ की होगी नियुक्ति

रांची. CM हेमन्त सोरेन ने शनिवार को अपने आवास पर अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग की. इसमें उन्होंने होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों को मेडिकल किट उपलब्ध कराने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया. CM ने स्वास्थ्य सचिव को निर्देश दिया कि आवश्यकतानुसार अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए राज्य के वैसे प्रशिक्षित युवक- युवतियों जिन्होंने पैरा मेडिकल कोर्स किया हो, उन्हें संविदा के आधार पर नियुक्त करें. राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.  

CM हेमन्त सोरेन ने कहा कि जिलों में स्थापित डेडीकेटेड हॉस्पिटल, कोविड केयर सेंटर इत्यादि में मेडिकल स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए मेन पावर बढ़ाने का निर्देस दिया. ऑक्सीजन युक्त बेड बढ़ाने की दिशा में हर संभव प्रयास करने, अस्पतालों में आईसीयू बेड इत्यादि की व्यवस्था दुरुस्त रखने को कहा.

CM ने कहा कि जिन क्षेत्रों में कोरोना के अधिक मामले आ रहे हैं वहां विशेष सतर्कता बरती जाए. संक्रमित मरीजों को समस्या उत्पन्न न हो इस निमित्त पूरी तैयारी रखें. बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह, राजीव अरुण एक्का, स्वास्थ्य सचिव केके सोन, आपदा प्रबंधन सचिव अमिताभ कौशल, नगर विकास सचिव विनय चौबे, एनआरएचएम के अभियान निदेशक रविशंकर शुक्ल उपस्थित थे.

Web Title : GOVT TO PROVIDE MEDICAL KITS, TREND PARA MEDICAL STAFF TO APPOINT CORONA PATIENTS LIVING IN HOME ISOLATION

Post Tags: