रांची में चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद, सड़क पर निकलने वालों की हो रही चेकिंग

रांची : राज्य सरकार द्वारा लगाए गए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराने के लिए रांची पुलिस सुबह से ही मुस्तैद है. पुलिस सुबह से ही  सड़कों पर उतर कर अनुपालन कराना शुरू कर चुकी है.   सड़क पर नजर आने वालों की लगातार चेकिंग भी हो रही है.

 लोगों से उनका निकलने का कारण पूछा जा रहा है. जिले भर में अतिरिक्त तीन हजार जवानों की तैनाती की गई है. जबकि मजिस्ट्रेट भी लगाए गए हैं.   जिला बल के अलावा जैप जवानों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है. रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन करवाने के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है.

इसका उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. बेवजह घरों से निकलने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. नियमित तौर पर वाहनों का चेकिंग अभियान भी चलेगा.  

एसएसपी ने अपील किया है कि नितांत आवश्यक कार्यों के लिए ही लोग घरों से बाहर निकलें. लोगों के घरों पर रहने से कोरोना संक्रमण का चेन टूटेगा. तभी कोरोना को हराया जा सकेगा. बेवजह निकल कर सड़क पर तफरी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई का मन बना लिया है.

 सख्ती से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में दिए गए आदेशों का अनुपालन कराने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. सभी डीएसपी को अपने अपने इलाकों में मोनिटरिंग कर रहे हैं. थाना प्रभारी सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही.

कंट्रोल रूम से भी निगरानी

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के गाइडलाइन का अनुपालन कराने के लिए रांची पुलिस कंट्रोल रूम से निगरानी की जा रही. कंट्रोल रूम में विशेष रुप से अधिकारियों के प्रतिनियुक्ति की गई है. जिनका काम जिलेभर के पुलिस फोर्स को कंट्रोल करना है. स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के निर्देशों का अनुपालन करवाने के लिए सभी थानों में क्यूआरटी की तैनाती भी की गई है.  

जरूरत पड़ने पर क्यूआरटी में शामिल पुलिसकर्मियों को संबंधित जगहों पर भेजा जाएगा. थानों के पुलिसकर्मी और अतिरिक्त फोर्स मिलकर अलग-अलग पाली में ड्यूटी करेंगे और स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के हर निर्देशों का अनुपालन करवाएंगे. जरूरत पड़ने पर हर तरह की सख्ती भी बरता जाएगा.. . .

Web Title : IN RANCHI, POLICE ON CHAPPE CHAPPE, CHECKING OF ROAD VENDORS

Post Tags: