चर्चित आईएएस राजेश्वरी का 48 घंटों में दो बार ट्रांसफर,अब बनाई गईं मनरेगा आयुक्‍त

रांची : आईएएस ऑफिसर राजेश्वरी बी  के नाम की खूब चर्चा हो रही है. चर्चा की वजह उनका तबादला है. 48 घंटे के अंदर राजेश्वरी का दो बार ट्रांसफर कर दिया गया. फिलहाल राजेश्वरी को मनरेगा आयुक्त बनाया गया है. प्रशासनिक हल्कों में यह सवाल किए जा रहे हैं कि कैसे किसी भी अधिकारी का 48 घंटे में दो बार तबादला हो सकता है? 

बता दें कि 5 जुलाई की शाम तक वह डीसी थीं. 5 जुलाई की शाम उनका तबादला हो गया. उन्हें झारखंड राज्य आजीविका संवर्धन सोसायटी का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बना दिया गया. इस आदेश के महज 48 घंटे के भीतर यानी 7 जुलाई की शाम कार्मिक, प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग की तरफ से एक और अधिसूचना जारी हुई, जिसमें राजेश्वरी के ट्रांसफर ऑर्डर को हटाते हुए उन्हें मनरेगा आयुक्त बना दिया गया.

कुछ दिन पहले ही साल 2014 बैच के आईएएस वरुण रंजन को मनरेगा आयुक्त बनाया गया था. 5 जुलाई को उन्हें पाकुड़ का उपायुक्त बना दिया गया. आपको बता दें कि कोरोना काल में झारखंड की ग्रामीण व्यवस्था को संभालने में मनरेगा की योजनाओं की अहम भूमिका रही है. इस पद पर वरुण रंजन के आने से पहले भारतीय वन सेवा के सिद्धार्थ त्रिपाठी सेवारत थे. वह ऐसे पहले अफसर हैं, जिन्होंने मनरेगा आयुक्त के पद पर सबसे लंबे समय तक सेवा दी.

Web Title : NOTED IAS RAJESHWARI TRANSFERRED TWICE IN 48 HOURS, MGNREGA COMMISSIONER NOW MADE

Post Tags: