चन्दन उपाध्याय भोजपुरी फिल्म प्रयाग राज का लोकेशन हंटिंग

पटना : निर्देशक चन्दन उपाध्याय की नेक्स्ट भोजपुरी फिल्म ´´प्रयाग राज´´ के लोकेशन के लिए वो आज कल प्रयाग राज ( इलाहाबाद ) में घूम रहे है. आप को बता दे की हाल प्रदर्शित अरविन्द अकेला कल्लू स्टारर भोजपुरी फिल्म ´´आवारा बलम´´ का निर्देशक कर चुके चन्दन उपाध्याय फिर से अरविन्द अकेला कल्लू को लेकर भोजपुरी फिल्म ´´प्रयाग राज´´ बनाने जा रहे है जिस के लिए वो कल्लू को अनुबंधित कर चुके है.

 निर्देशक चन्दन उपाध्याय आज कल इलाहाबाद में अपनी फिल्म के लिए लोकेशन देख रहे है जिस की शूटिंग अगले महीने से की जाएगी. इस फिल्म की ज्यादा शूटिंग प्रयाग राज के मठो में किया जायेगा. आप को बता दे की मठ का अर्थ ऐसे संस्थानो से है जहां इसके गुरू अपने शिष्यों को शिक्षा, उपदेश इत्यादि प्रदान करता है.  

ये गुरू प्रायः धर्म गुरु होते है ऐर दी गई शिक्षा मुख्यतः आध्यात्मिक होती है पर ऐसा हमेशा नही होता. एक मठ में इन कार्यो के अतिरिक्त सामाजिक सेवा, साहित्य इत्यादि से सम्बन्धित कार्य भी होते हैं. मठ एक ऐसा शब्द है जिसके बहुधार्मिक अर्थ हैं. बौद्ध मठों को विहार कहते है.  

ईसाई धर्म में इन्हें मॉनेट्री, प्रायरी, चार्टरहाउस, एब्बे इत्यादि नामों से जाना जाता है. मठ मतलब आप लोग समझ गए होंगे तो आप लोग यह भी जान लो की फिल्म की कहानी भी कुछ इसी तरह की होगी.


Web Title : LOCATION HUNTING OF CHANDAN UPADHYAYA BHOJPURI FILM PRAYAG RAJ